उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बड़ी कोशिशों के बाद महिला को मिला था पीएम आवास, बैंक से पैसा निकालते ही ले उड़े टप्पेबाज

By

Published : Jul 27, 2021, 9:12 AM IST

Updated : Jul 27, 2021, 10:08 AM IST

सुलतानपुर के गोसाईगंज थाना क्षेत्र में बदमाश मदद करने के नाम पर एक महिला से 25 हजार लूटकर फरार हो गए. बदमाशों ने महिला को बैंक से पैसा निकलवाने में मदद की थी. इसके बाद बदमाश 25 हजार रुपयों का बैग लेकर फरार हो गए. घटना के बाद महिला फूट-फूट कर रोने लगी.

बैंक में मदद के नाम पर बदमाशों ने महिला से लूटे 25 हजार
बैंक में मदद के नाम पर बदमाशों ने महिला से लूटे 25 हजार

सुलतानपुर: बदमाश अब भरोसा जीत कर लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. जिले के गोसाईगंज थाना क्षेत्र में बदमाश मदद के बहाने एक अधेड़ महिला के पास पहुंचे. चेक भरवाकर 25 हजार निकलवाएं. भरोसा जीतने के बाद बैंक के सामने से रुपयों का बैग लेकर फरार हो गए. घटना के बाद पीड़ित महिला फूट-फूट कर रोने लगी. स्थानीय लोगों ने महिला को गोसाईगंज थाने पहुंचाया है.

क्या है मामला
जिले के गोसाईगंज थाना क्षेत्र के फतेहपुर संगत निवासी दीनानाथ की पत्नी कला देवी को प्रधानमंत्री आवास के तहत पैसा मिला था. पति दीनानाथ मजदूरी करता है, इसलिए लंबे समय से महिला प्रधान से घर बनवाने के लिए योजना का लाभ देने की मांग कर रही थी. कला देवी पैसा निकालने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा गई थी. महिला को बैंक से पैसे निकालने के नियम नहीं पता थे. महिला कला देवी के पास कुछ युवक आए. मदद करने के नाम पर युवकों ने माताजी कह कर चेक भरवाया. बैंक की औपचारिकता पूरी कराई और पैसा निकलवा दिया.

इसी बीच भरोसा जीतने के बाद मौका पाते ही युवक बैंक के सामने से 25 हजार रुपयों का बैग लेकर फरार हो गए. घटना के बाद महिला फूट-फूट कर रोने लगी. स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे. ग्राम प्रधान समेत अन्य लोगों की मदद से पीड़िता को गोसाईगंज थाने पहुंचाया गया. लूट की घटना से क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाओं का माहौल गर्म है. भरोसे में लेकर लूट करने की वारदात अनोखी किस्म की है. जिस पर पुलिस भी अचंभित है.

बैंक में मदद के नाम पर बदमाशों ने महिला से लूटे 25 हजार

मदद के नाम पर लूट
वहीं पीड़ित महिला का कहना है कि हम बैंक से पैसा निकालने आए थे. मदद के नाम पर बदमाशों ने लूट की है. बदमाश ‌25 हजार रुपयों का बैग लेकर फरार हो गए हैं.

इसे भी पढ़ें-हार से खिसियाए पूर्व प्रधान ने समर्थकों के साथ दागी गोलियां

थाना गोसाईगंज के कोतवाल मनबोध ने बताया कि पीड़िता ने अभी तक तहरीर नहीं दी है. प्रार्थना पत्र के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा. मामले में जांच पड़ताल की जा रही है. सीसीटीवी के आधार पर भी साक्ष्य निकाले जाएंगे.

Last Updated :Jul 27, 2021, 10:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details