उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पंचायत भवन में अजब गजब चोरी: डंडे से काटा CCTV तार, ग्लैंडर से कुंडी काट इनवर्टर-बैटरी और DVR ले गए चोर

By

Published : Mar 15, 2023, 3:50 PM IST

पंचायत भवन में

सुलतानपुर में पंचायत भवन में रखे पचासों हजार के सामान की चोरी हो गई है. पुलिस ने ग्राम पंचायत की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. वहीं, पुलिस घटनास्थल की जांच कर मामले में छानबीन कर रही है.

पंचायत भवन में चोरी

सुलतानपुर:जनपद में इन दिनों चोरों ने चोरी करने का स्टाइल ही बदल दिया है. इसी कड़ी में कुड़वार थानाक्षेत्र के इसरौली पंचायत भवन में चोरी का मामला सामने आया है. जहां सोमवार रात में चोर पंचायत भवन से हजारों का सामान चोरी कर ले गए. चोरी से पहले चोरों ने पंचायत भवन में लगे सीसीटीवी कैमरे का तार काट दिया था. शिकायत पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है.

थानाक्षेत्र के ग्राम पंचायत इसरौली के पंचायत भवन को सोमवार की रात चोरों ने निशाना बनाया. मंगलवार सुबह ग्रामीणों ने पंचायत भवन में चोरी की सूचना ग्राम प्रधान को दी. ग्राम प्रधान नरेंद्र मौर्य ने चोरी की शिकायत पुलिस से की. शिकायत पर उपनिरीक्ष राम विलास यादव ने घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच की. ग्रामीणों के अनुसार गांव के बाहर बने पंचायत भवन में चोरों ने पहले डंडे के सहारे बाहर लगे CCTV के तार काटे. इसके बाद ग्लैंडर से कुंडी काट कर अज्ञात चोर पंचायत भवन के अन्दर घुसे. कमरों के अंदर एक इनवर्टर, दो बैटरी, CCTV कैमरे की मशीन (DVR)को चोर उठा ले गए. चोरी हुए सामान की कीमत करीब पचास हजार रुपये के आसपास है.


कुड़वार थानाध्यक्ष संदीप राय ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है. तहरीर के आधार पर चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा. गौरतलब है कि जिले में जितने भी पंचायत भवन हैं, उसमें लाखों का सामान लगा हुआ है. लेकिन एक भी पंचायत भवन पर चौकीदार नियुक्त नहीं है. ऐसे में अब तक दर्जनों से अधिक पंचायत भवन चोरों के निशाने पर आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें:Unique Gang in Barabanki:पंचायत भवनों में चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, बरामद सामान देख रह जाएंगे हैरान

ABOUT THE AUTHOR

...view details