उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दबंगों ने की महिला सहायक विकास अधिकारी की पिटाई, एसपी से लगाई गुहार

By

Published : Jun 22, 2021, 12:00 PM IST

सुलतानपुर के मोतिगरपुर ब्लॉक मुख्यालय पर कोटा चयन के दौरान एक महिला सहायक विकास अधिकारी की दबंगों ने जमकर लाठी-डंडे से पिटाई कर दी. न्याय नहीं मिलने पर महिला अधिकारी एसपी के पास पहुंची और दबंगों की गिरफ्तारी की मांग उठाई है.

दबंगों ने की महिला सहायक विकास अधिकारी की पिटाई
दबंगों ने की महिला सहायक विकास अधिकारी की पिटाई

सुलतानपुर: योगी सरकार के तमाम फरमान के बावजूद महिलाओं को न्याय नहीं मिल पा रहा है. महिला सुरक्षा के प्रति खाकी संजीदा नहीं है. मोतिगरपुर ब्लॉक मुख्यालय पर कोटा चयन के विवाद में पक्षपात नहीं करने पर महिला सहायक विकास अधिकारी की दबंगों द्वारा जमकर लाठी-डंडे से पिटाई की गई. न्याय नहीं मिलने पर महिला अधिकारी एसपी के पास पहुंची और दबंगों की गिरफ्तारी की मांग उठाई है.

पक्षपात नहीं करने पर महिला को दिया गया था सबक
मामला मोतिगरपुर विकास खंड के सहायक विकास अधिकारी गायत्री पांडे से जुड़ा हुआ है. फरवरी माह में गायत्री पांडे ने कोटा चयन की प्रक्रिया पूरी की थी. बताया जा रहा है कि इसमें दबंगों की तरफ से दबाव पड़ने के बावजूद उन्होंने निष्पक्ष कार्य किया, जिससे आक्रोशित अराजक तत्वों ने हाकी डंडे से उन्हें जमकर पीटा था. दबंगों की गिरफ्तारी नहीं होने पर महिला अधिकारी पुलिस अधीक्षक से न्याय मांगने पहुंची हैं. 31 मई को मारपीट की घटना के बाद थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया था. थानाध्यक्ष राजकुमार का कहना है कि अभियुक्तों को ज्ञात कर लिया गया है. कार्रवाई की जा रही है.

दबंगों ने की महिला सहायक विकास अधिकारी की पिटाई

इसे भी पढ़ें-सुल्तानपुर में महिला सहायक विकास अधिकारी को दिनदहाड़े लाठी-डंडों से पीटा

समूह के तहत किया था मैंने चयन
मोतिगरपुर की सहायक विकास अधिकारी ने कहा कि मोतिगरपुर ब्लॉक में मैंने 27 फरवरी 2021 को कोटे का चयन किया था. समूह के तहत इस प्रक्रिया का चयन किया गया. तत्कालीन ग्राम प्रधान यह चाहते थे कि प्रधानी के चुनाव के बाद कोटे के चयन की बैठक कराई जाए, जबकि जिलाधिकारी के निर्देश पर इस की बैठक पहले होनी थी. डीएम और सीडीओ के निर्देश पर तीन थाने की पुलिस की मौजूदगी में बैठक कराई गई थी, उसी रंजिश को लेकर मुझे मारा पीटा गया. मैं अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग करने पुलिस अधीक्षक कार्यालय आई हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details