उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डॉक्टरों ने ठप की इमरजेंसी सेवा, तीमारदारों पर अभद्रता का आरोप

By

Published : Apr 23, 2021, 5:01 PM IST

सुल्तानपुर में मरीज की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद तीमारदारों ने इमरजेंसी कक्ष में तैनात चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी से अभद्रता की. इस पर डॉक्टरों ने इमरजेंसी सेवा का बहिष्कार कर दिया.

तीमारदारों की अभद्रता पर डॉक्टरों ने ठप की इमरजेंसी, जिला अस्पताल में हाहाकार
तीमारदारों की अभद्रता पर डॉक्टरों ने ठप की इमरजेंसी, जिला अस्पताल में हाहाकार

सुल्तानपुर : ऑक्सीजन की कमी के चलते जिला अस्पताल में मरीज और तीमारदार गुस्से में हैं. शुक्रवार को सुबह से 9 लोगों की मौत के बाद तीमारदार काफी नाराज हो गए. यहां तक कि डॉक्टरों और तीमारदारों में भिड़ंत हो गई. उधर, बहस और अभद्रता के बीच डॉक्टरों ने आपातकालीन सेवा ठप कर दी.

डाॅक्टर इमरजेंसी कक्ष की कुर्सियां छोड़कर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और गुस्से का इजहार किया. इसके बाद मौके पर क्षेत्राधिकारी नगर सतीश चंद्र शुक्ला पहुंचे और डाॅक्टरों की सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया. अपर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव भी जिला अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष पहुंच गए.

यह भी पढ़ें :बिना लाइसेंस के किया जा रहा ऑक्सीजन का कारोबार, एसपी ने दिए FIR के आदेश


‘नागरिक हमें सहयोग करें’

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एससी कौशल ने कहा कि नागरिक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा में सहयोग नहीं दे रहे हैं. मरीज और तीमारदार हमारी परेशानियों को नहीं समझ रहे हैं. ऐसे में नागरिकों से आग्रह है कि स्वास्थ सेवा बेहतर ढंग से संचालित करने में आवश्यक सहयोग प्रदान करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details