उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शव लेकर पांचवें दिन भी अनशन जारी, दोबारा पोस्टमार्टम के बाद भी अंतिम संस्कार से इनकार

By

Published : Nov 5, 2022, 10:21 PM IST

सुलतानपुर में बीते मंगलवार को विवाद में एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी. पांच दिन बाद भी परिजनों ने बुजुर्ग के शव का अंतिम संस्कार नहीं किया है. परिजनों अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़ी हुई है.

शव लेकर पांचवें दिन भी अनशन जारी
शव लेकर पांचवें दिन भी अनशन जारी

सुलतानपुर:जनपद में ममरख गांव के लोग पिछले पांच दिन से शव के साथ अनशन पर बैठे हुए है. यह शव ममरखा गांव निवासी बाबूराम(70) का है. मेडिकल बोर्ड के री-पोस्टमार्टम के बाद बाबूराम के शव का पोस्टमार्टम भी हो गया है. इसी री-पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आधार पर मृतक के परिजन मुकदमा दर्ज कराने पर अड़े हुए हैं.

कूरेभार थानाक्षेत्र के ममरखा गांव के निवासी बाबूराम वर्मा व दूसरे पक्ष से गंगाराम जायसवाल के बीच 21 अक्टूबर को मामूली बात पर कहासुनी हुई, इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट हो गई. जिसमें दोनों पक्षों को गंभीर चोटे आई थी. दोनों पक्षों के घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां एक पक्ष से ग्राम प्रधान श्यामलाल वर्मा के पिता बाबूराम वर्मा (70) गंभीर चोट आने की वजह से लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया था.

इलाज के दौरान बीते मंगलवार को बाबूराम वर्मा की मौत हो गई. मृतक का शव घर पहुंचते ही परिजनो में कोहराम मच गया. शव को घर पर रखकर परिजन आरोपियों पर कार्रवाई की जिद पर अड़ गए. इसके कारण चौथे दिन भी मृतक के शव का अंतिम संस्करा नहीं किया गया है. शुक्रवार को डीएम रवीश गुप्ता के द्वारा मृतक के शव का दोबारा पोस्टमार्टम करने के आदेश हुआ था.मौत के चौथे दिन अंतिम संस्कार न करने और शव का अपमान करने के चलते परिजनों को पुलिस द्वारा नोटिस दिया गया है. उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मी कांत मिश्रा ने परिजनों को नोटिस जारी किया, लेकिन इसका असर भी परिवार वालों पर नहीं हुआ.

कोतवाल कूरेभार थाना अध्यक्ष लक्ष्मीकांत मिश्रा ने बताया कि घटना के बाद तत्काल दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया था. एक बार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सेप्टीसीमिया यानी रक्त में संक्रमण की बात सामने आई थी. डीएम के आदेश पर आज दोबारा पोस्टमार्टम किया गया है. अभी तक परिजन अंतिम संस्कार के लिए तैयार नहीं हुए हैं, बातचीत का क्रम लगातार जारी है.

यह भी पढ़ें:अलीगढ़ में रफ्तार के कहर ने ली महिला की जान, ट्रक चालक गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details