उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ससुराल में फंदे से लटकता मिला नवविवाहिता का शव

By

Published : Feb 11, 2021, 9:55 PM IST

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में एक नवविवाहिता का शव फंदे से लटकता हुआ पाया गया है. मृतका के पिता ने ससुरालवालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. यह मामला जिले के लगवा कोतवाली क्षेत्र के गरये गांव का है.

नवविवाहिता
नवविवाहिता

सुलतानपुर : जिले के लगवा कोतवाली क्षेत्र के गरये गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में एक नवविवाहिता की मौत हो गई. ससुराल में फंदे से विवाहिता का शव लटकता पाया गया. मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मृतका के पिता ने दी तहरीर

सुलतानपुर जनपद के मोतिगरपुर कोतवाली अंतर्गत काछा भिटौरा निवासी जानकी प्रसाद ने 28 जून वर्ष 2020 को अपनी पुत्री अर्चना उम्र 22 वर्ष की शादी लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के गरये निवासी लालता प्रसाद के पुत्र अमरीश के साथ की थी. मृतका के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसने शादी में अपनी हैसियत के मुताबिक दान-दहेज दिया था. लेकिन, मोटरसाइकिल की मांग को लेकर पति अमरीश, ससुर लालता प्रसाद, सास, देवर सुरेश तथा बृजेश आए दिन उसे प्रताड़ित करते रहते थे. आरोप के मुताबिक 9 फरवरी को ससुराल वालों ने दहेज की मांग को लेकर बुरी तरह से मृतका अर्चना को मारा-पीटा. किसी तरह से समझा-बुझाकर मामला शांत हुआ था, लेकिन 10 फरवरी को फोन से सूचना मिली कि आपकी लड़की की मृत्यु हो गई है. उसके घर पर पहुंचते ही देखा कि उसकी लाश फंदे से लटकी हुई है. मृतका के पिता ने तत्काल पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने पिता की तहरीर पर ससुराली जनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details