उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डीजे को लेकर सुलतानपुर में सांप्रदायिक हिंसा, मस्जिद के सामने चले ईंट-पत्थर, बोलेरो फूंकी

By

Published : Oct 10, 2022, 10:56 PM IST

etv bharat
सुलतानपुर में सांप्रदायिक हिंसा

सुलतानपुर में ऐतिहासिक दुर्गा पूजा महोत्सव के दौरान की सांप्रदायिक दंगे की स्थिति बन गई. मस्जिद के सामने अराजक तत्वों ने डीजे बजा रहे लोगों पर पथराव शुरू कर दिया. सांप्रदायिक हिंसा में 6 से अधिक लोग घायल हो गए.

सुलतानपुरःबल्दीराय थाना क्षेत्र में रविवार को ऐतिहासिक दुर्गा पूजा महोत्सव के दौरान सांप्रदायिक दंगे की स्थिति बन गई. मस्जिद के सामने अराजक तत्वों ने डीजे बजा रहे लोगों पर पथराव शुरू कर दिया. सांप्रदायिक हिंसा में 6 से अधिक लोगों को चोटे आई हैं. कई थाने की फोर्स मौके पर भेजी गई है. जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए हैं.

एसपी सोमेन वर्मा ने बताया कि बल्दीराय थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर इलाके से डीजे बजाते हुए मां भगवती की प्रतिमा को श्रद्धालु विसर्जन करने जा रहे थे. मस्जिद के पास डीजे बजाने को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने हुए. दोनों पक्षों में विवाद बढ़ा और पथराव शुरू हो गया. डीजे बजाने वाले पक्ष से लगभग 6 से अधिक लोग लहूलुहान हो गए, जिन्हें गंभीर स्थिति में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है. वहीं, कुछ पुलिसकर्मियों के भी जख्मी होने की बात सामने आ रही है, जो बचाव करने मौके पर गए हुए थे.

एसपी सोमेन वर्मा

फिलहाल कई थानों की फोर्स और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. जिलाधिकारी रवीश गुप्ता और पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा भी घटनास्थल पर मौजूद हैं. दंगाइयों को चिन्हित करने के लिए पुलिस कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है. पुलिस के मुताबिक मामले में मुकदमा दर्ज कर शीघ्र विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. वहीं, मौके पर बोलेरो वाहन फूंके जाने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया. पथराव को देखते हुए पुलिस ने रूट मार्च शुरू कर दिया है. साथ ही पुलिस और प्रशासनिक अफसर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं.

पढ़ेंः कानपुर सांप्रदायिक हिंसा: मुस्लिम एसोसिएशन के चेयरमैन अब्दुल हसीब पर मुकदमा दर्ज, ये है मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details