उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर टूरिस्ट बस और DCM में टक्कर, कई घाटल

By

Published : Aug 27, 2022, 11:53 AM IST

उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर शनिवार की सुबह हादसा हो गया. टूरिस्ट बस सामने से जा रही डीसीएम से टकरा गई. इस भीषण हादसे में बस सवार करीब 12 यात्री घायल हो गए, जिनमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर हलियापुर थाना क्षेत्र के माइल स्टोन 79 पर यह घटना हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सुलतानपुर: उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर शनिवार की सुबह हादसा हो गया. टूरिस्ट बस सामने से जा रही डीसीएम से टकरा गई. इस भीषण हादसे में बस सवार करीब 12 यात्री घायल हो गए, जिसमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर हलियापुर थाना क्षेत्र के माइल स्टोन 79 पर घटना हुई है. इस घटना में बिहार के मौजहा निवासी शंभू कुमार सादा और एक अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं. दोनों को गंभीर हालत में अयोध्या जिला अस्पताल रेफर किया गया है. अन्य घायलों का अयोध्या जिले के पिठला स्थित अस्पताल में इलाज जारी है. हादसा होने के बाद आस- पड़ोस के लोग घटनास्थल की तरफ दौड़े और पुलिस कर्मियों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाने में जुट गए.
इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आवागमन बहाल करने के लिए हलियापुर और बल्दीराय थाने की पुलिस को भेजा गया है. दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को एक्सप्रेसवे से हटाने की कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है. घायलों के उपचार के लिए चिकित्सा अधिकारियों से संपर्क किया गया है. गंभीर रूप से जख्मी अयोध्या अस्पताल भेज दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि यदुवंश ट्रांसपोर्ट की बस UP 15 FT 5333 बिहार के मधुबनी जा रही थी.
इसे भी पढ़ेंःपूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर स्कूल वैन से टकराई स्कॉर्पियो, युवती की मौत, दो घायल

डीसीएम चालक ने किसी कारणों से ब्रेक लगा दी. इसके चलते बस उसमें जा भिड़ी. बस का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. बस पर सवार 62 यात्रियों में से 12 लोग घायल हो गए हैं. जिनमें वाहन स्वामी, चालक और यात्री शामिल है. सभी को एंबुलेंस से पड़ोसी जनपद अयोध्या के पिठला स्थित सरकारी अस्पताल भिजवाया गया है. घायलों में सिकंदर, हरप्रीत सिंह, परमानंद कुमार, गणेश, उमेश, कुंदन कुमार जगन्नाथ, सुशीला देवी, अहिल्यादेवी, जान मोहम्मद वाहन स्वामी लखन यादव शामिल हैं. बस चालक रविंद्र सिंह और हरप्रीत सिंह पटियाला पंजाब के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंःपूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर डिवाइडर से टकरा कर आग का‌ गोला बनी कार, तीन लोग जिंदा जले

ABOUT THE AUTHOR

...view details