उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Sultanpur News : एक्सिस बैंक के मैनेजर समेत तीन सीनियर ऑफिसर पर FIR, ये है पूरा मामला

By

Published : Jan 21, 2023, 7:19 AM IST

etv bharat

सुलतानपुर में एक्सिस बैंक के मैनेजर समेत 3 सीनियर ऑफिसर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. यह कार्रवाई डीएम ने व्यापारी की पत्नी के अकाउंट से अनावश्यक पैसे की कटौती करने पर की है.

सुलतानपुरः एक्सिस बैंक के मैनेजर सहित दो अधिकारियों के खिलाफ शुक्रवार को कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज हुआ है. आरोप है कि बिना बताए बैंक ने व्यापारी की पत्नी के एकाउंट से 1.12 लाख रुपये काटे थे. मैनेजर समेत सीनियर ऑफिसर पर मुकदमा दर्ज होने से बैंक कर्मचारी और अधिकारियों में चर्चा का माहौल गर्म हो गया है.

कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के नमक मंडी शाहगंज निवासी सत्य नारायण मोदानवाल पुत्र स्व. रामचंद्र मोदनवाल 'सत्यनारायण एंड संस नाम' से फर्म चलाते हैं, जो उनकी पत्नी सुनीता मोदनवाल के नाम पर है. आरोप है कि 5 दिसंबर 2022 को व्यापारी की पत्नी के फर्म सत्यनारायण एंड संस के खाते से बिना अनुमति के 1,12,822.51 रुपये बैंक द्वारा काट लिया गया, जिससे व्यापारी की पत्नी की मानसिक स्थिति खराब हो गई. आरोप है कि बैंक अधिकारियों द्वारा व्यापारी को मानसिक पीड़ा भी पहुंचाई गई. इस संबंध में शाखा प्रबंधक रोहित टंडन, एक्सिस बैंक अधिकारी विजय वर्मा तथा जितेंद्र सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है.

सत्य नारायण मोदानवाल ने बताया कि 'पहले भी एक्सिस बैंक द्वारा मेरे एकाऊंट से गलत ढंग से 1,88,000 रुपये काटे गए थे. कई अन्य चार्ज भी काटे गए थे, जिसके लिए डीएम से हमने शिकायत की. उन्होंने एसडीएम को कार्रवाई के निर्देश दिये थे. बैंक द्वारा व्यापारी को अवगत कराया गया कि 2,11,822.51 के करीब भुगतान बन रहा है, लेकिन बैंक द्वारा भुगतान नहीं किया जा रहा था. कई बार बैंक वो स्वयं गया तो शाखा प्रबंधक ने अपमानित किया.

नवंबर में वापस हुआ था पैसा
इसके बाद व्यापारी भारतीय उद्योग उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री रवींद्र त्रिपाठी व अन्य के साथ बैंक गया. वार्ता हुई तब 10 नवंबर 2022 को प्रबंधक रोहित टंडन, सीनियर अधिकारी अमित वर्मा तथा उनके सीनियर अधिकारी जितेंद्र सिंह की मौजूदगी में यह तय हुआ कि आपका हिसाब करके समस्त रुपया ब्याज सहित वापस कर दिया जाएगा. इसके लिए 15 कार्य दिवस का समय लिया गया. 28 नवंबर 2022 को हमारे खाते में 2,11,822 .51 रूपए क्रेडिट किया गया. कलेक्ट्रेट में उद्योग बंद की बैठक में भी यह मुद्दा उठाया गया था जिस पर डीएम रवीश गुप्ता ने एडीएम प्रशासन को कार्रवाई करने का आदेश दिया था.

पढ़ेंः MLA Irfan Solanki और उनके गुर्गों की करोड़ों की अवैध संपत्तियां चिह्नित, कार्रवाई के लिए पोस्टर जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details