उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वरुण गांधी की बाधमंडी में वर्चस्व की रार, जिलाध्यक्ष रेखा निषाद ने अपनी ही सरकार के खिलाफ दिया धरना

By

Published : Jun 3, 2023, 7:09 PM IST

सुलतानपुर जिले में बाधमंडी वर्चस्व की रार का अखाड़ा बन गई है. बाध व्यवसाय से जुड़ी महिलाएं कलेक्ट्रेट के सामने सड़क पर प्रदर्शन करने पहुंची. बीजेपी महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रेखा निषाद ने अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना दिया और कहा कि आंदोलन के लिए डीएमएसपी जिम्मेदार होंगे.

etv bharat
बीजेपी महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रेखा निषाद

सुलतानपुरः पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी के बाधमंडी स्थल पर कब्जे धारी को लेकर रार छिड़ गई है. सुलतानपुर से सांसद रहते हुए दिसंबर 2016 में उन्होंने बाध तैयार करने वालों को बाधमंडी की सौगात दी थी. जो बाधमंडी वर्चस्व की रार का अखाड़ा बन गई है. एक ओर उनकी मां सांसद मेनका गांधी के आसपास रहने वाली भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रेखा निषाद व उनके समर्थकों का गुट है तो दूसरी ओर आपराधिक प्रवृति के राम पियारे निषाद का गुट है.

बाधमंडी के तीस प्रतिशत जगह पर अपराधी ने किया है कब्जा
रेखा निषाद भाजपा से जुड़े होने के साथ-साथ बाध मूंज कल्याण समिति की जिलाध्यक्ष हैं. उनके नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में बाध व्यवसाय से जुड़ी महिलाएं कलेक्ट्रेट के सामने सड़क पर प्रदर्शन करने पहुंची. रेखा निषाद का आरोप है कि कोतवाली नगर के कस्बा स्थित पांचोपीरन में बनी बाधमंडी का 30 प्रतिशत हिस्सा राम पियारे निषाद, उर्मिला निषाद आदि ने कब्जा कर रखा है. उनके कब्जे से उक्त स्थान को मुक्त कराया जाए और मूल रूप से बाध का व्यवसाय कर रहे एसडीएम उन्हें चिंहित कर गोदाम आवंटित करें.

रेखा निषाद ने बताया कि बीते शनिवार को गोदाम पर माल रखने के लिए कुड़वार थाना क्षेत्र के कटावां निवासी कर्मावती व उसके पुत्र को राम पियारे की शह पर उर्मिला निषाद ने 50 लड़कों को बुलाकर पिटवाया था. घटना में प्रहलाद को गंभीर चोटे आई थी, उसे राजकीय मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. जहां 6 दिनों तक उसका इलाज चला. रेखा निषाद का कहना है कि इस मामले में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ, लेकिन आज तक एक भी आरोपी गिरफ्तार नहीं किया गया.

प्रदर्शनकारियों ने बाधमंडी के सामने रोड जाम कर दिया था. इससे रोडवेज बसें खड़ी हो गई थी. यदि जल्द न्याय नहीं मिला तो डीएम एसपी सुल्तानपुर इसके लिए जिम्मेदार होंगे. इतनी धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बावजूद नगर कोतवाली पुलिस गिरफ्तारी नहीं कर रही है.

पढ़ेंः वरुण गांधी को आई परनाना जवाहर लाल नेहरू की याद, फिर ये कहा...

ABOUT THE AUTHOR

...view details