उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जूते-चप्पल से पीटने पर ANM के खिलाफ मुकदमा, युवक को भेजा जेल

By

Published : Jul 7, 2023, 7:58 PM IST

यूपी के सुलतानपुर जिले में रिपोर्टिंग करने गए एक युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. एएनएम ने युवक की पिटाई कर दी थी और फिर युवक के खिलाफ शिकायत कर दी. वहीं, डिप्टी सीएम के निर्देश के बाद एएनएम के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है.

कूरेभार थाना क्षेत्र
कूरेभार थाना क्षेत्र

सुलतानपुरः जिले में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था. यहां सवाल पूछने से नाराज महिला एएनएम ने युवक पर ईंट, जूते और लाठी से हमला किया था. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने एएनएम के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया था. इसके बाद पुलिस ने महिला स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. वहीं, पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए पीटे गए युवक को भी जेल भेज दिया है.

बता दें कि कूरेभार थाना क्षेत्र के सराय गोकुल में स्वास्थ्य उपकेंद्र बना हुआ है. 5 जुलाई को युवक ललित यादव निवासी सराय गोकुल वहां पहुंचा और केंद्र की बदहाली को कैमरे में कैद करने लगा. वो जानकारी के लिए स्टॉफ रूम में पहुंचा तो उसे बाहर निकालकर एएनएम ने उसकी पिटाई कर दी. वीडियो में ये सब साफ नजर आ रहा है. कुछ समय बाद जब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ तो स्वास्थ्य अधिकारियों ने अपनी गर्दन बचाने के लिए एएनएम से थाने में तहरीर दिलायी.

समाजवादी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल हैंडल से ट्वीट किया.

एएनएम जनकलली ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि ललित अवैध असलहा लेकर केंद्र में घुस आया और बदतमीजी करने लगा. मना करने पर टेबल पर रखे वैक्सीन को फेंक दिया. आरोप है कि 10 हजार रुपये रंगदारी भी मांगी. यह भी आरोप है कि युवक महिलाओं से छेड़खानी करता है. वहीं, धमकी देते हुए ललित ने रजिस्टर के पन्ने फाड़ दिए. इस तहरीर के आधार पर कूरेभार थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है. स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक का ट्वीट आने के बाद पुलिस महकमे में भी खलबली मच गई. आनन-फानन में युवक की तहरीर पर भी हमला करने वाली एएनएम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी इस वीडियो को ट्वीट किया है.

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का ट्वीट

एसओ प्रवीण यादव ने बताया कि तहरीर के आधार पर हमला करने वाली एएनएम और युवक दोनों का केस दर्ज कर विवेचना की जा रही है. साक्ष्यों के आधार पर अग्रिम कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. आरोपी युवक को जेल भेज दिया गया है.

पढेंः Jyoti Maurya: सोशल मीडिया पर PCS अफसर का समर्थन शुरू, प्रतियोगी छात्र ने लिख डाली लंबी-चौड़ी पोस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details