उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुल्तानपुर के लिए 73.9 करोड़ का बजट मंजूर, चमकेंगी सड़कें-दुरुस्त होगी पेयजल व्यवस्था

By

Published : Jan 4, 2022, 8:02 PM IST

सत्र 2021-22 के लिए 73 करोड़ 98 लाख के बजट का अनुमोदन किया गया है. इस बजट से सड़कों को चाक-चौबंद और बेहतर किया जाएगा. 40% ही सड़क में खर्च किया जाएगा जबकि 60% धनराशि पेयजल समेत अन्य मदों में खर्च की जाएगी.

जिला पंचायत सदन में 73 करोड़ 98 लाख ध्वनि मत से स्वीकृत
जिला पंचायत सदन में 73 करोड़ 98 लाख ध्वनि मत से स्वीकृत

सुल्तानपुर :जिला पंचायत सदन में 73 करोड़ 98 लाख ध्वनि मत से स्वीकृत कर दिए गए हैं. इन पैसों से विकास कार्य जिनमें मुख्य रूप से सड़कें, पेयजल व्यवस्था समेत श्मशान घाट आदि शामिल हैं, किए जाएंगे.

गौरतलब है कि सुल्तानपुर जिला पंचायत सदन की बैठक मंगलवार को आयोजित की गई. इसमें जिला पंचायत अध्यक्ष उषा सिंह, विधायक सूर्यभान सिंह, राजेश गौतम, ब्लॉक प्रमुख शिव कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स, प्रशासनिक अधिकारी दिनेश सिंह समेत बड़ी संख्या में जिला पंचायत सदस्य शामिल हुए.

बैठक की शुरुआत में कुछ जिला पंचायत सदस्य आक्रामक रहे. हंगामेदार बैठक के बीच गहमागहमी का माहौल रहा. हालांकि विधायकों ने हस्तक्षेप कर मामले को संभाला और स्थिति को शांत करा लिया.

यह भी पढ़ें :अलीगढ़ में यति नरसिंहानंद सरस्वती के बिगड़े बोल, कहा- हिंदू चार बेटे और एक बेटी पैदा करें

इसके बाद ध्वनिमत से सदन ने बजट पारित कर दिया. इसमें सत्र 2021-22 और 2022-23 का‌ बजट शामिल किया गया है. सदन की बैठक में जिला पंचायत सदस्य निसार अहमद, मोहम्मद आसिफ, उर्मिला यादव, बद्रीनाथ यादव आदि मौजूद रहे.

शिव कुमार सिंह, प्रतिनिधि, जिला पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि सत्र 2021-22 के लिए 73 करोड़ 98 लाख के बजट का अनुमोदन किया गया है. इस बजट से सड़कों को चाक-चौबंद और बेहतर किया जाएगा. 40% ही सड़क में खर्च किया जाएगा जबकि 60% धनराशि पेयजल समेत अन्य मदों में खर्च की जाएगी. नाली निर्माण और बहाव सही करने की दिशा में इंजीनियरों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details