उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पति की मौत की झूठी खबर सुन पत्नी ने बच्चे संग लगाई फांसी, मौत

By

Published : Nov 26, 2022, 10:25 PM IST

पति की मौत की झूठी खबर सुन पत्नी ने बच्चे संग लगाई फांसी,
पति की मौत की झूठी खबर सुन पत्नी ने बच्चे संग लगाई फांसी, ()

सोनभद्र में महिला ने पति की मौत की झूठी खबर सुनकर अपने दो वर्षीय बच्चे के साथ आत्महत्या कर ली. वहीं, पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

सोनभद्र:जनपद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पति की एक्सीडेंट में मौत की झूठी सूचना से व्यथित पत्नी ने दो वर्षीय बच्चे के फांसी लगा ली, जिसके चलते दोनों की दुखद मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, महिला और बच्चे की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

जानकारी के मुताबिक, रेणुकूट बीजपुर मार्ग (Renukoot Bijpur Marg) पर एनटीपीसी बीजपुर में राख (aish) लेने जा रहा एक ट्राला अंजानी गांव के पास ही नियंत्रण होकर, बिजली के खंभे से टकराने ले बाद पेड़ से जा टकराया. टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्राला के आगे का हिस्से के परखच्चे उड़ गए. ट्राला चालक सुनील सिंह वाहन में ही फंस गया जबकि उसका भाई अजीत सिंह कूद कर भाग गया. मौके पर चीख पुकार मच गई. ग्रामीण घटना स्थल की और दौड़ पड़े. मामले की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और गैस कटर की सहायता से चालक को ट्राला से निकलवा जिला अस्पताल में भर्ती कराया. मामले की सूचना उसके परिजनों को मिली तो वो भी सभी घटना स्थल पहुंचे.

बताया जा रहा है कि इसी दौरान अजित सिंह की पत्नी संगीता ने दुर्घटना के बारे में सुना तो वह समझी कि उसके पति की मौत हो गई है, जिसके बाद वह चीखती चिल्लाती हुई अपने दो वर्षीय मासूम यश सिंह के साथ कमरे में बंद हो गई और कमरे में रखी चारपाई और बिस्तर में आग लगा दी. इसके बाद वह स्वयं और दो बर्षीय बालक के साथ फांसी लगा ली. इस घटना में पत्नी और बच्चे की मौत हो गई.

जब परिजन जब घर पहुंचे तो अजीत सिंह की पत्नी के कमरे से धुआं उठता देखा तो चीख पुकार मच गई. जब अंदर से बंद दरवाजा खोला गया तो वहां का मंजर देख लोग स्तम्भ रह गए मौके पर इक्कठा ग्रामीणों की भीड़ ने प्रयास कर आग पर काबू पाया तो संगीता और बच्चे के लटकते शव देख ग्रामीणों का दिल दहल उठा. मामला की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

यह भी पढ़ें-राकेश टिकैत ने कहा, आंदोलन ही किसानों की ताकत यह सरकार भला नहीं कर सकती

ABOUT THE AUTHOR

...view details