उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जब फाटक पर आ गई मालगाड़ी तो हुआ कुछ ऐसा की देखते रह गए लोग...

By

Published : May 22, 2022, 10:29 PM IST

सोनभद्र में रेलवे ट्रैक पर कार्य चल रहा था कि तभी राबर्ट्सगंज की तरफ से चुनार के लिए जा रही मालगाड़ी आ पहुंची. मालगाड़ी के ड्राइवर ने लाल झंडा देखते ही इमरजेंसी ब्रेक लगाए और ट्रेन को रोक दिया. इस दौरान मौजूदा लोगों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया.

etv bharat
रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी

सोनभद्र:जनपद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां करमा थाना क्षेत्र के केकराही बाजार में सड़क पर बने रेलवे क्रासिंग का गेट खुला रह गया. उसी समय रेलवे ट्रैक से मालगाड़ी के गुजरने से बड़ा हादसा होते होते बचा. कहा जा रहा है कि गेट के पास ट्रैक पर कार्य करने के लिए रेलवे के कर्मचारी लाल झंडा लगाकर कार्य कर रहे थे. इसी बीच राबर्ट्सगंज की तरफ से चुनार के लिए जा रही मालगाड़ी आ पहुंची. मालगाड़ी के ड्राइवर ने लाल झंडा देखते ही इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया. ट्रेन लाल झंडा पार करने के बाद रुक गयी।

जानकारी के मुताबिक जिस समय रेलवे क्रॉसिंग पर अचानक से माल गाड़ी आ गई. उस समय रेलवे ट्रैक की मरम्मत का काम चल रहा था और ट्रैक पर लगभग एक दर्जन रेलवे के मजदूर थे. लेकिन मालगाड़ी के चालक ने सूझबूझ से काम लिया और दूर से ही लाल झंडा देखकर इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया. इससे एक बड़ी दुर्घटना होने से बच गई.

यह भी पढ़ें-कल से आम जनता के लिए खुल जाएंगे ताज होटल के पीछे ग्रीन बेल्ट पार्क के द्वार

मालगाड़ी के चालक का कहना था कि राबर्ट्सगंज से सूचना गेट मैन को दी गई थी. लेकिन गेट मैन ने गेट को बंद नहीं किया. वहीं, दूसरी तरफ गेटमैन ने कहा मोबाइल की घंटी नहीं सुनाई पड़ी. इसलिए हमें मालगाड़ी के आने की सुचना नहीं हो पाई और गेट को बंद नहीं किया गया. रेलवे क्रासिंग को पार कर रहे राहगीरों ने अचानक रेलवे ट्रेक पर आती मालगाड़ी देख आवाक रह गए. साथ ही मौके पर ही अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details