उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक करोड़ की अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Apr 9, 2021, 7:26 PM IST

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में पुलिस ने 10 किलोग्राम अफीम के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. बरामद अफीम की कीमत एक करोड़ रुपये बताई जा रही है.

Two smugglers arrested with 10 kilograms of opium
10 किलोग्राम अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार.

सोनभद्र : एसओजी स्वाट और सर्विलांस टीम ने मिलकर अफीम की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से लग्जरी वाहन में छुपा कर रखी गई 10 किलो अफीम बरामद की है. पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि यह दोनों तस्कर काफी शातिर है. यह दोनों होडा सिटी वाहन के भीतर छिपाकर अफीम ले जा रहे थे, तभी राबर्ट्सगंज थाना क्षेत्र के हिंदूवारी तिराहे के पास से पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार को रोका और तलाशी ली तो 10 किलो अफीम बरामद हुई. पुलिस ने दोनों अभियुक्तों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और कार्रवाई की जा रही है।

झारखंड से तस्करी करके यूपी के बरेली ले जा रहे थे अफीम

पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि दोनों तस्कर शौकत आलम और अबू साले झारखंड के लातेहार जिले के निवासी हैं. यह दोनों झारखंड के बालूमाथ थाना क्षेत्र से अफीम को लेकर लग्जरी कार से यूपी के बरेली जा रहे थे. एसपी ने बताया कि दोनों तस्कर पहले अफीम को गाड़ी के भीतर बनी जगहों में छुपा लेते थे और इस गाड़ी को यूपी के बरेली में किसी को हैंड ओवर करते थे, जहां से गाड़ी से अफीम निकालकर यूपी के विभिन्न हिस्सों में भेजी जाती थी.

पढ़ें:फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में मुख्तार अंसारी को जमानत

अफीम बरामद करने वाली टीम को 25 हजार रुपये का इनाम

एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि दोनों तस्करों के पास से 10 किलोग्राम अफीम बरामद की गई है. इस अभियान की स्थानीय बाजारों में कीमत 25 लाख रुपये है, लेकिन अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात की जाए तो बरामद अफीम की कीमत लगभग एक करोड़ रुपये है. पुलिस अधीक्षक ने इसे एक बड़ी सफलता बताते हुए मादक पदार्थ बरामद करने वाली टीम को 25 हजार रुपये इनाम देने की भी घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details