उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Sonbhadra News: स्विफ्ट डिजायर कार लूटने के दो आरोपी सोनभद्र से गिरफ्तार

By

Published : Feb 6, 2023, 4:09 PM IST

Updated : Feb 6, 2023, 5:57 PM IST

सोनभद्र पुलिस ने मालो घाट टोल प्लाजा के पास पिस्टल दिखाकर लूटी गई स्विफ्ट डिजायर कार मामले का खुलासा कर दिया है. वहीं, इस घटना में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. जबकि दो फरार है, जिनकी तलाश लगातार जारी है.

आरोपी सोनभद्र से गिरफ्तार
आरोपी सोनभद्र से गिरफ्तार

जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक डाक्टर यशवीर सिंह

सोनभद्र: पुलिस ने बीती 3 फरवरी को चोपन थाना क्षेत्र के मालो घाट टोल प्लाजा के पास पिस्टल दिखाकर लूटी गई स्विफ्ट डिजायर कार के मामले का खुलासा कर दिया. पुलिस ने इस मामले में सोनभद्र के ओबरा क्षेत्र के ही दो युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में युवकों ने बताया कि झारखंड से इस कार को बुक करके इसकी लूट की घटना को सोनभद्र में अंजाम दिया गया था. इसके बाद कार का प्रयोग बिहार राज्य में एक बड़े व्यवसाई की हत्या और 50 लाख रुपये लूटने की योजना बनाने के मामले में किया जाना था. फिलहाल इस मामले में दो बदमाश अभी भी फरार हैं, जो कि बिहार और झारखंड में नक्सली घटनाओं में भी शामिल रहे हैं. पुलिस विभाग ने दोनों पर ही पचीस-पचीस हजार का इनाम घोषित किया है.

पुलिस अधीक्षक डॉक्टर यशवीर सिंह ने बताया कि अभियुक्त रितेश सिंह और आशीष कुमार दोनों ही सोनभद्र के ओबरा क्षेत्र के रहने वाले हैं. इस कार को झारखंड के गढ़वा से भाड़े पर बुक किया था. फिर इसे सोनभद्र के मालोघाट टोल प्लाजा के पास ड्राइवर को पिस्टल दिखाकर लूटा और उसे गाड़ी से नीचे उतार दिया था. गाड़ी के मालिक तेजाबउद्दीन अंसारी ने इस संबंध में बीती 4 फरवरी को चोपन थाने में तहरीर दी थी. जिसके आधार पर पुलिस ने रितेश सिंह और आशीष कुमार को गिरफ्तार किया था. इनके पास से स्विफ्ट डिजायर कार को बरामद किया गया है. जबकि दो अन्यों की तलाश जारी है.

पुलिस अधीक्षक डॉ यशवीर सिंह ने बताया पकड़े गए अभियुक्तों रितेश सिंह और आशीष कुमार से जब पूछताछ की गई तो एक बड़े गैंग का खुलासा हुआ. उन्होंने बताया कि गैंग में कुल 4 लोग हैं. इनमें से दो झारखंड के पलामू निवासी अभियुक्त सुशील कुमा और गढ़वा निवासी दिलीप कुमार हैं, जिनके नक्सलियों से संबंध हैं. इस आधार पर पुलिस ने उपरोक्त दोनों के खिलाफ पचीस-पचीस का इनाम घोषित करते हुए दोनों की तलाश शुरू कर दी है. पकड़े गए दोनों आरोपियों ने यह भी खुलासा किया कि लूटी गई कार का प्रयोग बिहार के सासाराम में एक बड़े व्यवसाई की हत्या में किया जाना था. उसे 50 लाख रुपए की लूट की घटना को भी अंजाम देना था.

यह भी पढ़ें-Accident In Sonbhadra: बर्थडे मनाकर लौट रहे बाइक सवार 3 युवकों को ट्रेलर ने रौंदा, मौत

Last Updated :Feb 6, 2023, 5:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details