उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र: आकाशीय बिजली गिरने से चाचा-भतीजे समेत तीन की मौत

By

Published : Jul 3, 2020, 9:12 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. खेत में काम करते समय आकाशीय बिजली से चाचा-भतीजे की मौत हो गई, वहीं घर के पास खेल रही बच्ची की भी मौत हो गई.

etv bharat
आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत.

सोनभद्र:जिले में एक बार फिर आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला है. अलग-अलग थाना क्षेत्रों में अकाशीय बिजली गिरने से चाचा-भतीजे समेत तीन लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि पहली घटना कोन थाना क्षेत्र की है, जहां खेत में काम कर रहे चाचा-भतीजे पर आकाशीय बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई. वहीं दूसरी घटना जुगैल थाना क्षेत्र की है जहां घर के पास खेल रही 12 वर्षीय बच्ची आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

चाचा-भतीजे की मौत
थाना क्षेत्र के करईल गांव में शुक्रवार दोपहर लगभग 2:30 बजे आकाशीय बिजली की चपेट में आने से रामप्यारे (61) पुत्र स्व.दया और अमरेश टोप्पो (21) पुत्र रामवृक्ष की मौत हो गई. दोनों रिश्ते में चाचा-भतीजा है जो कि खेत में काम कर रहे थे. इसी दौरान बारिश शुरू हो गई और दोनों बारिश से बचने के लिए नीम के पेड़ के नीचे बैठे थे, इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से उन दोनों की मौत हो गई.

बच्ची पर गिरी आकाशीय बिजली
दूसरी घटना जुगैल थाना क्षेत्र के नेवारी गांव की है जहां दोपहर में आरती उम्र (12) पुत्री विद्यापति अपने घर के पास खेल रही थी. इसी दौरान अचानक बारिश शुरू हो गई और बच्ची पर आकाशीय बिजली गिरी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. बालिका की मौत के बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

एसडीएम सदर का कहना है कि अकाशीय बिजली से हुई घटनाओं की रिपोर्ट मंगाई जा रही है, जिससे जल्द से जल्द के खाते में मुआवजे की रकम ट्रांसफर की जा सके.

Last Updated :Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details