उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तेज बारिश से कच्चा मकान गिरा, 10 साल के बच्चे की मौत

By

Published : Aug 11, 2021, 5:05 PM IST

सोनभद्र में बारिश एक परिवार के लिए मौत का पैगाम लेकर आयी. यहां बारिश के कारण एक कच्चा मकान गिर गया. इसमें एक बच्चे की मौत हो गयी.

one-died-after-house-collapsed-in-sonbhadra
one-died-after-house-collapsed-in-sonbhadra

सोनभद्र:चुर्क चौकी क्षेत्र के अंतर्गत बिजरी गांव में दो दिन से लगातार बरसात हो रही थी. कभी तेज तो कभी रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण गांव में एक कच्चा मकान भरभरा कर गिर गया. एक बच्चा इस मकान के बाहर खेल रहा था. ये बच्चा कच्चे मकान के मलबे के नीचे दब गया. इस मलबे में दबने की वजह से उसका दम घुट गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. किसी ग्रामीण ने घटना की जानकारी पुलिस को फोन पर दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.


ये भी पढ़ें- 1 सितंबर से शुरू हो सकती है स्कूलों में पढ़ाई, साप्ताहिक लॉकडाउन पर सीएम ने किया विचार

चूर्क क्षेत्र के बिजरी गांव में भारी बारिश के चलते सिद्धनाथ मिश्रा के घर का एक हिस्सा अचानक भरभरा कर गिर गया. उस वक्त गली में खेल रहे बच्चों में एक बच्चा मलबे के नीचे दब गया. मकान गिरने की आवाज सुनकर कई लोग वहां मदद के लिए पहुंचे. उन्होंने मलबा हटाया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. बच्चे का मलबे के अंदर दम घुट गया था और उसकी मौत हो गयी.

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार का मास्टर स्ट्रोक, 39 जातियों को OBC में शामिल करने की तैयारी


बच्चे का नाम राम पुत्र राजकुमार विश्वकर्मा था, जिसकी उम्र लगभग 10 वर्ष थी. हालांकि स्थानीय लोग बच्चे को लेकर जिला अस्पताल भी गये लेकिन उसे देखते ही डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. पुलिस प्रशासन ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया. समाचार लिखे जाने तक राजस्व विभाग का कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा था. स्थानीय लोगों ने मांग की है कि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द मुआवजा दिया जाए. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिन सोनभद्र में बारिश हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details