उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र में फर्जी नंबर की पिकअप से 50 लाख का गांजा बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Mar 24, 2023, 8:08 PM IST

सोनभद्र में पुलिस और एसटीएफ ने अंतरराज्यीय गांजा तस्करी और स्मैक करने वाले तस्करों का खुलासा किया है. इस दौरान पुलिस ने गांजा और स्मैक बरामद किया है. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने
पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने

पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने किया खुलासा.

सोनभद्र/बाराबंकी: पुलिस और एसओजी टीम ने शुक्रवार को गांजा तस्करी के एक अंतरराज्यीय रैकेट का खुलासा किया है. वहीं, बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र की पुलिस ने स्मैक तस्करों का खुलासा किया है. इस दौरान पुलिस ने कुल 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार बरामद गांजे और स्मैक की कुल कीमत लगभग 96 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस गिरफ्तार अभियुक्तों पर कानूनी कार्रवाई कर रही है.


पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि सोनभद्र के सीमावर्ती छत्तीसगढ़ से होकर उड़ीसा से गांजा यूपी में लाने की शिकायत मिल रही थी. सूचना पर पुलिस ने रॉबर्ट्सगंज के लोढ़ी टोल प्लाजा के पास घेराबंदी कर एक पिकअप गाड़ी UP 35 ST 5758 से 3 कुंतल 38 किलोग्राम गांजा बरामद बरामद कर लिया. यह गांजा 73 पैकेट में छिपा कर ले जाया जा रहा था. इसके साथ ही दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. एक आरोपी पुप्पून हरिजन (27) निवासी नौरंगपुर उड़ीसा, जबकि दूसरा अनिरुद्ध प्रसाद (50) निवासी गोपालगंज बिहार के रहने वाला है. आरोपियों ने बताया कि अवैध गांजे को चिंटू हरिजन निवासी उड़ीसा और चंद्रमा राय निवासी गोपाल गंज बिहार ने वाराणसी ले जाने के लिए उन्हें दिया था. जिसके एवज में उन्हें 50 हजार रुपये मिलने वाले थे.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस पिकअप गाड़ी का असली CG 05D 1806 है. गाड़ी का मालिक पीरखान निवासी धमतारी उड़ीसा का रहने वाला है. इस गाड़ी के फर्जी नंबर प्लेट में गांजा छुपाकर रखा गया था. इसके अलावा पुलिस फरार अभियुक्त चिंटू हरिजन, चंद्रमा राय और पीर खान की तलाश में जुटी हुई है. जल्द ही अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बाराबंकी में 3 स्मैक तस्कर गिरफ्तारःबाराबंकी नगर कोतवाली पुलिस टीम ने मादक पदार्थो की तस्करी में लिप्त गिरोह का खुलासा किया है. शुक्रवार को पुलिस ने लखनऊ-अयोध्या हाईवे किनारे स्थित कालिका हवेली ढाबा के करीब पास से 3 अभियुक्तों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से 460 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की है. जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 46 लाख रुपये बताई जा रही है. पकड़े गए अभियुक्त आसिफ निवासी ग्राम टेरा बांसा थाना मसौली जबकि जैद और तीसरा अभियुक्त विकास पटेल दोनों बांसा के रहने वाले हैं. थाना प्रभारी सूरज सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें- महंगे शौक पूरे करने के लिए दो दोस्त बने चोर, चोरी की रिवाल्वर और नकदी के साथ गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details