उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र: कांशीराम आवास खाली कराने पर भड़के कब्जाधारी, किया प्रदर्शन

By

Published : Sep 28, 2020, 7:37 PM IST

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र की चोपन नगर पंचायत में सोमवार को प्रशासन की टीम ने कांशीराम आवास कब्जा मुक्त कराए. करीब 50 आवास खाली कराए गए, जिससे नाराज कब्जाधारी आक्रोशित हो गए. उन्होंने सोन नदी में खड़े होकर मांग की कि उन्हें कांशीराम आवास आवंटित कर दिया जाए.

sonbhadra news
कांशीराम आवास कब्जामुक्त कराए जाने पर प्रदर्शन.

सोनभद्र: चोपन नगर पंचायत में सोमवार को प्रशासन की टीम कांशीराम आवास में अवैध कब्जा हटाने के लिए पहुंची. प्रशासन की टीम पहुंचते ही अवैध कब्जाधारकों में हड़कंप मच गया. प्रशासन ने मकान पर कब्जा जमाए 50 आवास जबरन खाली कराकर उनको सील कर दिया. प्रशासन की कार्रवाई से आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया और वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग को भी कुछ देर के लिए जाम कर दिया, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह जाम हटवाया. बाद में कांशीराम आवास में रहने वाले लोगों ने पास ही स्थित सोन नदी के बीच खड़े होकर प्रदर्शन किया. कार्रवाई से नाराज लोग जल समाधि की चेतावनी देने लगे. हालांकि बाद में पुलिस के आश्वासन पर सभी वहां से चले गए.

कांशीराम आवास कब्जामुक्त कराए जाने पर प्रदर्शन.
कार्रवाई के दौरान जिला नगरीय अभिकरण के परियोजना अधिकारी राजेश उपाध्याय और तहसीलदार रवि प्रजापति मौके पर मौजूद रहे. उन्होंने पुलिस की मदद से कांशीराम आवास में अवैध रूप से रह रहे 50 परिवारों को बाहर निकालकर आवास सील कर दिए. इससे अवैध कब्जाधारक आक्रोशित हो गए. नाराज लोगों ने सोन नदी में खड़े होकर मांग रखी कि उन्हें कांशीराम आवास आवंटित कर दिया जाए.नायब तहसीलदार और डूडा के परियोजना अधिकारी का कहना था कि इनमें से 50 लोग कांशीराम आवास में बिना आवंटन के रह रहे हैं और अवैध कब्जा किए हुए हैं. उनसे आवास खाली कराए गए हैं. अगर कोई अन्य भी अवैध रूप से रह रहा होगा या आवास को किराए पर संचालित कर रहा होगा तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details