उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र में रेलवे प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर हटवाया अतिक्रमण

By

Published : Jun 25, 2023, 5:38 PM IST

सोनभद्र में रेलवे प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर अतिक्रमण हटवाया. चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

सोनभद्रः पूर्व मध्य रेलवे के अधीन आने वाले चोपन रेलवे ने रविवार को चोपन नगर स्थित रेलवे सब्जी मंडी मैदान में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया. इस दौरान सब्जी वालों की अस्थाई दुकानों को बुलडोजर ने धाराशायी कर दिया. अस्थाई रूप से छोटी-छोटी दुकानों में सब्जी बेचने वालों की सब्जियों पर भी बुलडोजर चलाते हुए रेलवे के अधिकारी ने कार्रवाई की जबकि दर्जनों सब्जी विक्रेता लगातार अपनी सब्जियों को बचाने की मांग करते रहे. सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि अधिकारियों के आने के बाद उन्होंने सब्जियों की दुकान को किनारे कर लिया था लेकिन बावजूद आरपीएफ द्वारा वक्त नहीं दिया गया और सब्जी पर बुलडोजर चला दिया गया.


वहीं, अतिक्रमण अभियान में गरीब सब्जी वालों का लाखों का नुकसान होने की बात कही जा रही है. सभी विक्रेताओं का कहना है कि अधिकारियों के आने के बाद उन्होंने सब्जियों की दुकान को हटा लिया था और सब्जी के ठेले पर लाद कर हटा रहे थे. इसके बावजूद भी रेलवे प्रशासन ने उन्हें वक्त नहीं दिया और सब्जी पर बुलडोजर चला दिया, जिससे उनके सामने रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो ही गई है साथ में लाखों का नुकसान भी हुआ है. सब्जी की दुकान लगाने वाली महिला का कहना था कि उन्हें 5 मिनट का भी समय नहीं दिया गया,ताकि हम अपना सामान समेत लें। हमारा लाखो का नुकसान हुआ है.


वहीं, इसे लेकर रेलवे प्रशासन के अधिकारी आरबी पाल का कहना है कि लंबे समय से सब्जी विक्रेताओं को स्थान खाली करने को कहा गया है. इसके बावजूद खाली न करने पर कार्रवाई की गई है. रेलवे अधिकारियों की माने तो सब्जी मंडी लगाने के लिए कभी मना नहीं किया गया लेकिन सब्जी मंडी की आड़ में कुछ लोगों ने स्थाई निर्माण और कब्जा शुरू कर दिया था.


ये भी पढ़ेंः शारजाह के शेख लेंगे बनारसी लंगड़े का स्वाद, वाराणसी एयरपोर्ट से रवाना होगा पूर्वांचल का यह खास आम

ABOUT THE AUTHOR

...view details