उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Congress Pratigya Yatra: प्रमोद तिवारी बोले, जब से बीजेपी की सरकार आई देश में फैल रही बीमारियां...

By

Published : Oct 25, 2021, 5:03 PM IST

कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा सोमवार को सोनभद्र पहुंची. इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जबसे बीजेपी की सरकार आई है तबसे देश में बीमारियां फैल रहीं हैं. उन्होंने पीएम मोदी की नीतियों की जमकर आलोचना की.

सोनभद्र पहुंची कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा.
सोनभद्र पहुंची कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा.

सोनभद्रः कांग्रेस की प्रतिज्ञा याज्ञा (Congress Pratigya Yatra) सोमवार को सोनभद्र पहुंची. इस यात्रा का नेतृत्व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने किया. राबर्ट्सगंज में उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि जब से केंद्र में एनडीए की सरकार बनी है तब से देश में हैजा, कालरा, डेंगू समेत तमाम बीमारियां पैर पसार रहीं हैं. उन्होंने व्यंग भरे अंदाज में कहा कि उनकी कुंडली इतनी मजबूत है कि वह कोरोना लेकर आ गए. उन्होंने यह भी कहा कि ...कुछ ग्रह-नक्षत्र भी होते हैं. साथ ही यह भी सफाई दी कि वह प्रधानमंत्री मोदी को मनहूस नहीं कह रहे. मोदी जी को जब उनके घर वाले नहीं समझ पाए तो वह क्या समझेंगे. कहा कि मोदीजी की सरकार में देश की स्थिति दिन-ब-दिन खराब होती जा रही है. ग्लोबल हंगर इंडेक्स इसका सबूत है.

सोनभद्र पहुंची कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा.

उन्होंने कहा कि एक ओर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी के नेतृत्व में हरित क्रांति और श्वेत कांति से देश आत्मनिर्भर बना था वहीं आज ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत का स्थान बांग्लादेश, पाकिस्तान और नेपाल से भी नीचे चला गया है. इससे देश की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है. प्रदेश सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा है कि 90% लोग पेट्रोल का इस्तेमाल नहीं करते हैं. इस बयान को लेकर उन्होंने कहा कि सावन के अंधे को हरा ही हरा दिखाई देता है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य का कहना है कि दिन में भाई बंधुओं के साथ थाने चली जाना लेकिन रात्रि में बिल्कुल नहीं जाना क्योंकि योगी सरकार है. अब इससे महिलाओं की सुरक्षा का अंदाजा लगाया जा सकता है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा.


ये भी पढ़ेंः सीएम अरविंद केजरीवाल को झटका, सुलतानपुर के MP-MLA कोर्ट ने खारिज की केस वापसी की अर्जी

उन्होंने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो 150 डालर प्रति बैरल कच्चा तेल खरीद कर कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल के दाम 50-55 रुपय़े प्रति लीटर से ऊपर नहीं जाने दिए. अब कच्चे तेल की कीमत 90 डालर प्रति बैरल है लेकिन दाम उस वक्त की तुलना में दोगुने हैं. उन्होंने कहा कि पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार लगातार डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस की सरकार में एक विशेष कंपनी के पेट्रोल पंप बंद पड़े थे लेकिन भाजपा सरकार आते ही उन्हें खोल दिया गया. आम लोगों से पैसा वसूल कर पूंजीपतियों की जेब में डाला जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details