उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र पुलिस ने दो तस्करों को पकड़ा, 32 लाख का गांजा बरामद

By

Published : Jul 18, 2021, 7:37 PM IST

यूपी के सोनभद्र में पुलिस ने एसओजी और सर्विलांस टीम के साथ मिलकर दो गांजा तस्करों को पकड़ा है. ये तस्कर उड़ीसा से गांजा लेकर आगरा जा रहे थे. इनके पास से बरामद गांजे की कीमत 32 लाख रुपये बताई जा रही है.

32 लाख का गांजा बरामद
32 लाख का गांजा बरामद

सोनभद्र:जिले कीराबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के छपका इलाके में पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस, एसओजी और सर्विलांस की टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर ही इन तस्करों के पास से ट्रक में लदा हुआ 3 कुंतल 19 किलो गांजा भी बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक, यह दोनों गांजा तस्कर उड़ीसा से गांजा लेकर आगरा जा रहे थे. पुलिस ने बरामद गांजे की कीमत लगभग 32 लाख रुपये बताई है. पुलिस इस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि सोनभद्र के रास्ते उड़ीसा से जाने वाले वाहन गुजरते हैं इसलिए ये रास्ता तस्करों के लिए मुफीद रहता है. पुलिस को मुखबिर से गांजे की तस्करी की सूचना मिली थी. मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने जब राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के छपका इलाके में घेराबंदी की तो एक ट्रक जिसका नंबर RJ 11 GA 7904 है, में लदा हुआ तीन कुंतल से अधिक अवैध गांजा बरामद हुआ. दोनों गांजा तस्कर उड़ीसा से गांजा लेकर सोनभद्र के रास्ते आगरा जा रहे थे. फिलहाल गिरफ्तार आरोपी जीतू ठाकुर निवासी शमसाबाद आगरा और रिजवान निवासी जगदीशपुरा आगरा को जेल भेज दिया है.

बता दें कि कल ही एसटीएफ लखनऊ की टीम ने रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र से ही खान मुबारक गैंग के 5 गांजा तस्करों से 450 किलो गांजे की खेप बरामद की थी. जिसकी कीमत लगभग एक करोड़ रुपए बताई गई थी. गांजा तस्कर उड़ीसा से सोनभद्र के रास्ते गांजा ले जाकर उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों के विभिन्न शहरों में गांजा का व्यापार लगातार कर रहे हैं, और पिछले कुछ महीनों में करोड़ों का गांजा भी बरामद किया जा चुका है, लेकिन इस अवैध व्यापार में कोई भी कमी नहीं आ रही है.

इसे भी पढ़ें-बागपत पुलिस की गिरफ्त में आए 2 तस्कर, एक करोड़ रुपये का गांजा बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details