उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आईपीएस सुधा सिंह को एसपी सोनभद्र का अतिरिक्त प्रभार

By

Published : Apr 22, 2021, 3:42 PM IST

आईपीएस सुधा सिंह को सोनभद्र जिले के पुलिस अधीक्षक का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है. सोनभद्र के पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह के कोरोना से संक्रमित होने के होने के कारण सुधा सिंह को ये अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

etv bharat
ips sudha singh

सोनभद्र: पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह के कोरोना से संक्रमित होने के चलते आईपीएस सुधा सिंह को एसपी सोनभद्र का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है. आईपीएस सुधा सिंह वर्तमान में सेनानायक पीएसी प्रयागराज के पद पर तैनात हैं. आईपीएस सुधा सिंह आजमगढ़ जिले की रहने वाली हैं.

एसपी सोनभद्र अमरेंद्र प्रसाद सिंह कोरोना संक्रमित
सोनभद्र जिले के पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह बीते 19 अप्रैल को कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए थे, जिसके बाद से वे होम क्वारंटाइन में हैं. ऐसे में पंचायत चुनाव जैसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को संपन्न कराने के लिए शासन ने आईपीएस सुधा सिंह को सोनभद्र जिले का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है. एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह के स्वस्थ होने तक आईपीएस सुधा सिंह सोनभद्र पुलिस अधीक्षक का चार्ज संभालेंगी.

पंचायत चुनाव कराना बड़ी जिम्मेदारी
सोनभद्र जिले में 29 अप्रैल कोपंचायत चुनावों के लिए मतदान होना है. सोनभद्र एक नक्सल प्रभावित जिला है और इसकी सीमाएं मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और बिहार से लगती हैं. ऐसे में ये जिला काफी संवेदनशील है, जिसे देखते हुए शासन ने पंचायत चुनाव के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की तैनाती की है, जिससे आगामी चुनावों के दौरान किसी भी कानून-व्यवस्था की स्थिति से निपटा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details