उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुर्गी चारा के नीचे छुपाकर ले जा रही 80 लाख की शराब बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 2, 2024, 10:19 PM IST

मुर्गी चारा के नीचे छुपाकर ले जाई जा रही 80 लाख की अवैध अंग्रेजी शराब (Illegal English liquor recovered) को पुलिस ने बरामद किया है. पुलिस ने दो शराब तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने दी जानकारी

सोनभद्र:जिलेके चोपन थाना क्षेत्र में पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध पकड़ा है. इसके साथ ही पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. दो तस्कर फरार बताए जा रहे है. पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी है.

पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने के बाद चोपन थाना क्षेत्र में एक ट्रक पर छापेमारी की गई. इस दौरान मुर्गी दाना के बोरों के नीचे अवैध अंग्रेजी शराब की 690 पेटियां मिली. ट्रक पर फर्जी नंबर प्लेट भी लगी हुई थी, जिससे कि उसकी पहचान ना हो सके. पकड़े गए दो शराब तस्करों, बलविंदर कुमार और सूरज कुमार ने बताया कि पंजाब के लुधियाना में गोल्डी उर्फ राहुल और ट्रक के मालिक राजविंदर सिंह ने उन्हें यह ट्रक सौंपा था. इस ट्रक को उन्हें लेकर झारखंड के रांची शहर में जाना था. वह सोनभद्र होकर झारखंड जा रहे थे. इसी दौरान चोपन थाना क्षेत्र में बग्घानाला के पास उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया. उन्होंने बताया कि झारखंड में दोगुने दामों पर यह शराब बेची जाती है. इससे मिले मुनाफे को वह सभी लोग बराबर बराबर बांट लेते हैं.

इसे भी पढ़े-मथुरा: ट्रक से बरामद हुई 250 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब, 2 शराब तस्कर गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक डॉक्टर यशवीर सिंह ने बताया कि लगातार पंजाब से झारखंड और बिहार में शराब तस्कर की जा रही है. क्योंकि दोनों ही राज्यों के शराब के दाम में काफी अंतर है. बिहार में शराब बंदी होने की वजह से वहां महंगे दामों पर शराब बिक जाती है. पुलिस ने गिरफ्तार दो शराब तस्करों के पास से फर्जी बिल्टी कागजात, तीन मोबाइल और 2400 नगदी बरामद की है. पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है. पुलिस अधीक्षक ने सफलता पाने वाली टीम के लिए दस हजार रुपये इनाम की भी घोषणा की है.

यह भी पढ़े-कानपुर देहात: पुलिस ने पकड़ी करीब तीन करोड़ की अवैध अंग्रेजी शराब

ABOUT THE AUTHOR

...view details