उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जमीन में दबा धन निकालने के नाम पर 12 लाख की ठगी, चार आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Sep 14, 2022, 6:40 PM IST

सोनभद्र पुलिस ने जमीन में दबा धन निकालने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को नकदी के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

etv bharat
सोनभद्र पुलिस ने जमीन में गड़ा धन निकालने के नाम पर ठगी करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया

सोनभद्रः जनपद के म्योरपुर थाना क्षेत्र (Mayorpur Police Station Area) के गंभीरपुर गांव में जमीन में दबा धन निकालने का आश्वासन देकर 12 लाख की ठगी की गई. इस मामले में म्योरपुर थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने मुखबिर की सूचना पर चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से ठगी के रुपये और सोने-चांदी के गहनों को बरामद किया है.

म्योरपुर थाना क्षेत्र के गंभीरपुर गांव में बृजेश कुमार ने जमीन में गड़ा धन निकालने के नाम पर ठगी का आरोप लगाया है. उनके मुताबिक ये आरोपी पूजा-पाठ और आडंबर फैलाकर जमीन में दबा धन निकालने का आश्वासन देकर रुपये वसूलते थे. पुलिस ने म्योयपुर थाना क्षेत्र के आश्रम मोड़ से महबूब खान, सलीम खान और मोहम्मद अख्तर को गिरफ्तार कर लिया. यह सभी आरोपी बिहार के रहने वाले हैं जबकि चौथा सदस्य छोटू खान झारखंड का रहने वाला है. पुलिस ने इनके पास से ठगी के 82 हजार 650 रुपये नकद और 255.95 ग्राम सोने चांदी के जेवरात बरामद किए. इसके अलावा ठगी के लिए बनाए गए 58 लोहे के छल्ले, सफेद ताबीज की पुड़िया, उर्दू में छपे मंत्र वाले कागज के पैकेट, रंगीन नग लगी अंगूठियां और एक काला चादर भी बरामद किया है.

यह भी पढ़ें-मथुरा में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, तीन महिला समेत सात गिरफ्तार

मामले में आरोपी महबूब खान ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि अपने हाथ की सफाई से चमत्कार दिखाकर लोगों को प्रभावित कर ठगी करते थे. उन्होंने एसपी डॉक्टर यशवीर सिंह (SP Dr Yashveer Singh) से एक सौ का नोट मांगा. इसके बाद गिरोह के दूसरे सदस्य ने दूसरी तरफ जाकर उस नोट पर छपे नंबर को सही सही बता दिया. आरोपियों ने बताया कि वह कोड वर्ड के माध्यम से आपस में संवाद करके यह चमत्कार करते थे. उनके चमत्कार को देखकर एसपी भी दंग रह गए. ठगी करने वाले गिरोह को गिरफ्तार करने वाली पुलिस, एसओजी और सर्विलांस टीम को पुलिस अधीक्षक ने 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है.


यह भी पढ़ें-ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में हिंदू पक्ष ने कैविएट पिटीशन की दायर, सुनवाई से पहले तैयारियां शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details