उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मारपीट के मामले में पूर्व जिला पंचायत सदस्य गिरफ्तार, कई दिनों से था फरार

By

Published : May 20, 2023, 6:14 AM IST

ो

यूपी के सोनभद्र में कई दिनों से फरार चल रहे पूर्व जिला पंचायत सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी पर बीती 3 अप्रैल को पड़ोसी से मारपीट करने का आरोप लगा था.

सोनभद्र :पुलिस ने मारपीट के मामले में डेढ़ माह से फरार चल रहे पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुभाष पाल को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुभाष पाल का अपने पड़ोसी से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. बीती 3 अप्रैल को अपने पड़ोसी से मारपीट के बाद पूर्व जिला पंचायत सदस्य मौके से फरार हो गया था. चोपन पुलिस ने शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर वांछित अभियुक्त को चोपन थाना क्षेत्र के बग्घानाला के पास से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

यह है पूरा मामला :चोपन पुलिस ने डेढ़ माह पूर्व हुई मारपीट के मामले में वांछित चल रहे आरोपी पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुभाष पाल को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को न्यायालय ले जाया गया, जहां से न्यायालय ने आरोपी को जेल भेज दिया. चोपन थाना प्रभारी लक्ष्मण पार्वत ने बताया कि 'मारपीट मामले में वांछित सुभाष पाल निवासी नई बस्ती डाला के विरुद्ध चोपन थाने में बीते 3 अप्रैल को अरुण कुमार मिश्रा पुत्र रामबली मिश्रा से मारपीट के मामले में विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया था. जिसकी खोजबीन की जा रही थी. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी का अपने पड़ोसी रामबली मिश्रा से जमीन का विवाद चल रहा था. थाने में शिकायत के बाद सुलह समझौता कराया गया था. आरोप है कि समझौते के बाद भी आरोपी सुभाष पाल ने बीती 3 अप्रैल 2023 को अपने पड़ोसी से मारपीट की और जानलेवा हमला करके मौके से फरार हो था. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था, 45 दिनों तक फरार रहने के बाद पुलिस ने शुक्रवार को सुभाष पाल को गिरफ्तार कर लिया है.'

पुलिस के मुताबिक, आरोपी सुभाष पाल का राजनीतिक इतिहास भी है. सुभाष पाल पूर्व में जिला पंचायत सदस्य रह चुका है और 2022 में बसपा की तरफ से ओबरा विधानसभा से चुनाव भी लड़ चुका है, हालांकि उसे चुनाव में जीत हासिल नहीं हुई थी.

यह भी पढ़ें : एसी बंद होने से बेहाल हुए जनता एक्सप्रेस के यात्री, काशी-विश्वनाथ समेत कई ट्रेनों में बिजली उपकरण हुए खराब

ABOUT THE AUTHOR

...view details