उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पत्रकार बनकर वसूली करने वाले दो युवकों पर मुकदमा दर्ज

By

Published : Dec 26, 2022, 9:48 PM IST

सोनभद्र के राबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस ने दो फर्जी पत्रकारों (Fake journalists in Sonbhadra) पर एफआईआर दर्ज की है. ये फर्जी पत्रकार ट्रैक्टर-ट्राली को रोककर धन उगाही कर रहे थे.

Etv Bharat
राबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस

सोनभद्र:रॉबर्टसगंज पुलिस ने सुकृत क्षेत्र में सोमवार को ट्रैक्टर ट्राली को रोककर धन उगाही कर रहे दो फर्जी पत्रकारों (Fake journalists in Sonbhadra) पर एफआईआर दर्ज की है. क्षेत्राधिकारी सदर राहुल पांडे ने बताया कि दोनों युवक स्वयं को न्यूज चैनल का संवाददाता बता रहे थे और सुकृत क्षेत्र में ट्रैक्टर ट्राली को रोककर धन उगाही का प्रयास कर रहे थे. शिकायत मिलने पर दोनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस दोनों की तलाश कर रही है.

क्षेत्राधिकारी सदर राहुल पांडे ने बताया कि दीपक मौर्य और आकाश मौर्य दोनों स्वयं को न्यूज चैनल का पत्रकार बता रहे थे. दोनों द्वारा सुकृत पुलिस चौकी के पास ट्रैक्टर ट्राली को रोककर धन उगाही का प्रयास किया जा रहा था. ट्रैक्टर ट्राली पर सूखी घास जिसे स्थानीय लोग वनतुलसी कहते हैं, लदा हुआ था. दोनों फर्जी पत्रकार गाड़ियों को रोककर उनसे धन उगाही कर रहे थे. उसी समय शिकायत मिलने पर दोनों के खिलाफ कार्रवाई की गई और दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जल्द ही इनकी गिरफ्तारी की जाएगी. इसके अलावा एक अन्य युवक के खिलाफ भी अज्ञात के रूप में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

क्षेत्राधिकारी सदर ने बताया कि दोनों के खिलाफ पहले भी गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की जा चुकी है. इससे पहले दोनों खुद को जिला पंचायत सदस्य के प्रतिनिधि बता रहे थे, जिस पर दोनों के खिलाफ पहले भी मुकदमा दर्ज हुआ था. पुलिस जांच कर रही है और दोनों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है.

यह भी पढ़े:सोनभद्र में लव जिहाद, युवक नाम बदलकर युवती का करता रहा शारीरिक शोषण, गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details