उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिला जेल के कैदी ने निगला ब्लेड, जानें क्यों उठाया ऐसा कदम

By

Published : Mar 17, 2021, 3:41 AM IST

जिला जेल से जनपद न्यायालय में पेशी पर आए कैदी ने कोर्ट की बैरक में ब्लेड निगल लिया. इसकी जानकारी मिलते ही जिला जेल के आरक्षियों में हड़कंप मच गया. जिला जेल के आरक्षी कैदी को तत्काल जिला अस्पताल ले गए. वहां उसका उपचार इमरजेंसी में कराया जा रहा है.

ब्लेड निगलने वाले कैदी को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे पुलिसकर्मी.
ब्लेड निगलने वाले कैदी को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे पुलिसकर्मी.

सोनभद्रःजिला जेल से जनपद न्यायालय में पेशी पर आए कैदी ने कोर्ट की बैरक में ब्लेड निगल लिया. इसकी जानकारी मिलते ही जिला जेल के आरक्षियों में हड़कंप मच गया. जिला जेल के आरक्षी कैदी को तत्काल जिला अस्पताल ले गए. वहां उसका उपचार इमरजेंसी में कराया जा रहा है. इमरजेंसी के डॉक्टर ने कैदी की हालत सामान्य बताई है. कैदी को अस्पताल में भर्ती कर उसका उपचार किया जा रहा है.

लड़की से छेड़छाड़ के आरोप में बंद है अरोपी
राजकुमार पुत्र धनवंत का केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में विचाराधीन है. उस पर किसी लड़की से छेड़छाड़ का आरोप है. मंगलवार को लड़की का कोर्ट में बयान होना था. कैदी को विश्वास था कि लड़की उसके पक्ष में ही बयान देगी, लेकिन लड़की ने कोर्ट में उसके खिलाफ बयान दे दिया. लड़की का बयान सुनने के बाद लड़के ने व्यथित होकर बैरक की खिड़की के पास मिले ब्लेड को निगल लिया. इसकी जानकारी होने पर पुलिस उसे जिला अस्पताल ले गई और उसका मेडिकल कराया. कैदी ने बताया कि उसने ब्लेड निगल लिया है. इस सम्बन्ध में जेल अधीक्षक मिजाजीलाल ने फोन पर बताया कि आरोपी राजकुमार पेशी पर गया था. उसे विश्वास था कि लड़की कोर्ट में उसके खिलाफ बयान नहीं देगी, लेकिन लड़की ने कोर्ट में उसके विपक्ष में बयान दे दिया. इसके बाद कैदी ने बगल की खिड़की पर रखे ब्लेड के टुकड़े को गुस्से में निगल लिया.

सोनभद्र का जिला कारागार.

आरोपी का जिला अस्पताल में चल रहा उपचार
घटना के बाद आरोपी राजकुमार को तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टर ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई है. इसके बाद भी जिला जेल के आरक्षी जिला अस्पताल कैदी को भर्ती कराकर उसका उपचार करा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details