उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूनियन बैंक में CBI की रेड, 18 हजार रुपये की रिश्वत लेते क्लर्क रंगे हाथ गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 22, 2023, 10:47 PM IST

सोनभद्र की यूनियन बैंक रॉबर्ट्सगंज शाखा में सीबीआई ने छापा मारकर एक बैंक कर्मचारी को रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ लिया.

18 हजार रिश्वत लेते क्लर्क रंगे हाथ गिरफ्तार
18 हजार रिश्वत लेते क्लर्क रंगे हाथ गिरफ्तार

18 हजार रिश्वत लेते क्लर्क रंगे हाथ गिरफ्तार

सोनभद्र: रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में सीबीआई की टीम ने शुक्रवार को छापा मारा. CBI की टीम ने एक कर्मचारी को लोन की फाइल पास कराने के नाम पर रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. शाखा के मेन गेट को बंद करके CBI की टीम जांच-पड़ताल करती रही. इससे बैंक का कामकाज ठप रहा. बैंक के बाहर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई. छापे की सूचना पर रॉबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

इस मामले में चौकी इंचार्ज अमित त्रिपाठी ने बताया कि लखनऊ से आई सीबीआई की पांच सदस्यीय टीम ने बैंक के एक क्लर्क को लोन की फाइल पास कराने के नाम पर रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. सीबीआई लखनऊ की टीम ने यूनियन बैंक की रॉबर्ट्सगंज शाखा में छापा मारा तो सूचना पाकर स्थानीय लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई. स्थानीय लोगों की भीड़ को देखते हुए रॉबर्ट्सगंज पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. बैंक के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई. सीबीआई की टीम में पांच इंस्पेक्टर और कांस्टेबल शामिल थे. जिन्होंने डेढ़ घंटे तक यूनियन बैंक में छापेमारी की. वहीं, देर शाम तक यह कार्रवाई जारी रही.

वहीं, सूचना मिलने पर क्षेत्राधिकारी सिटी राहुल पांडे भी मौके पर पहुंच गए. सीओ सिटी राहुल पांडे ने बताया कि सीबीआई लखनऊ से इंस्पेक्टर आशीष कुमार के नेतृत्व में एक टीम आई है. टीम को भ्रष्टाचार को लेकर एक शिकायत मिली थी. टीम ने यूनियन बैंक की रॉबर्ट्सगंज शाखा में छापा मारकर क्लर्क मनीष अग्रवाल को 18000 रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है. बैंक ने क्लर्क के खिलाफ लखनऊ हजरतगंज थाने में एक FIR भी दर्ज करा दी है. वहीं, सीबीआई की टीम यह जांच- पड़ताल कर रही है कि इसमें किन-किन अन्य लोगों की संलिप्तता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details