उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री संजय निषाद ने स्वामी प्रसाद मौर्य को बताया धर्म विरोधी, कहा-रामचरितमानस निषादों का दिल

By

Published : Mar 21, 2023, 6:58 PM IST

कैबिनेट मंत्री ने संजय निषाद (Cabinet Minister Sanjay Nishad) ने सोनभद्र के बीना स्टेडियम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर कहा कि रामचरितमानस निषादों का दिल है.

कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने कहा
कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने कहा

कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने कहा

सोनभद्र: निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री डॉक्टर संजय निषाद मंगलवार को सोनभद्र पहुंचे. यहां शक्ति नगर थाना क्षेत्र के बीना स्टेडियम में उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 24 मार्च को वाराणसी में प्रधानमंत्री की जनसभा के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे.


मीडिया से बातचीत के दौरान कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा रामचरितमानस पर लगातार टिप्पणी के सवाल पर उन्होंने कहा कि रामचरितमानस तो निषादों का दिल है. रामचरितमानस निषादराज से जुड़ा हुआ है. ऐसे में यह स्पष्ट है कि स्वामी प्रसाद मौर्य निषादों के साथ-साथ धर्म विरोधी भी हैं. उन्होंने कहा कि अगर स्वामी प्रसाद मौर्य इसी तरह बोलते रहे तो समाजवादी पार्टी जो बची हुई है, वह भी पूरी तरह से समाप्त हो जाएगी. स्वामी प्रसाद मौर्य को दूसरे दल में जाकर इस तरह की बातें नहीं करनी चाहिए.


प्रधानमंत्री मोदी ने बाहर के देशों में बोले थे कि भारत में पहले जन्म लेना दुर्भाग्य की बात थी. इस सवाल पर मंत्री संजय निषाद ने कहा कि आप समझ सकते हैं कि पहले कौन लोग थे. लेकिन अब भारत में जन्म लेना गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि पहले लोग भारत में जन्म लेना दुर्भाग्य समझते थे. लेकिन अब भारत में जन्म लेना सौभाग्य का विषय है. मंत्री ने कहा कि वह लंदन गए हुए थे. लंदन में भी उन्होंने देखा कि वहां भी भारत बसा हुआ है. इसके अलावा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री भी भारतीय हैं. देश और दुनिया के लोग भी अब भारत में बसने के लिए आ रहे हैं. ऐसे में भारत में रहना अब सौभाग्य का विषय है.


कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने कहा कि हाल में ही लखनऊ में हुए ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान यह फैसला लिया गया है कि जो भी कंपनियां प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में स्थापित हैं. उनमें ज्यादा से ज्यादा स्थानीय लोगों को रोजगार दिया जाए. ऐसे में सोनभद्र में स्थापित कंपनियों में भी स्थानीय लोगों को रोजगार दिया जाएगा. इसको लेकर स्थानीय अधिकारियों से बातचीत हुई है.


यह भी पढ़ें- डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने समीक्षा बैठक में ग्राम्य विकास के अफसरों को दिए निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details