उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Ambedkar statue vandalized: सोनभद्र में आराजक तत्वों ने तोड़ी अम्बेडकर की मूर्ति, तनाव का मौहाल

By

Published : Jan 18, 2023, 9:04 PM IST

सोनभद्र में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त होने की खबर से तनाव का माहौल है. घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है.

Ambedkar statue vandalized
Ambedkar statue vandalized

घटना की जानकारी देते एडिशनल एसपी कालू सिंह

सोनभद्रःजिले के कोन थाना क्षेत्र में मंगलवार को बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त करने का मामले सामने आया है. ग्राम पंचायत रामगढ़ बाजार बाबा साहेब की मूर्ति स्थापित है. बुधवार को मूर्ति तोड़े जाने की खबर से ग्रामीण आक्रोशित हो उठे. मूर्ति स्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गयी. आक्रोशित ग्रामीण तत्काल मूर्ति अनावरण और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर प्रदर्शन करने लगे. घटना की सूचना पर क्षेत्राधिकारी ओबरा शंकर प्रसाद कोन और हाथीनाला पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचें और घटना की जायजा लिया. गांव में तनाव का माहौल देखते हुए घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किए गए हैं. एडिशनल एसपी के आश्वासन के बाद ग्रामीणों का प्रदर्शन खत्म हुआ.

ये भी पढ़ेंःElectric Bus Fare : इलेक्ट्रिक बसों का किराया बढ़ने से बढ़ी सिटी बस की आय, कम हुई यात्रियों की संख्या

एडिशनल एसपी कालू सिंह ने कहा कि खंडित मूर्ति के स्थान पर एक नई मूर्ति स्थापित कर दी जाएगी. ग्रामीणों द्वारा प्राप्त तहरीर के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस दोषियों की तलाश कर रही है. मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 295, 423 के तहत केस मामले की जांच की जा रही है. बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति मंगाई गयी है. मूर्ति आते ही नियमानुसार अनावरण कराया जायेगा. जानकारी के अनुसार बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लेने के लिए ग्रामीण वाराणसी के लिए रवाना भी हो चुके हैं.

ये भी पढ़ेंःBrijesh Pathak targeted Akhilesh : बृजेश पाठक ने हैदराबाद से अखिलेश पर साधा निशाना, सपा ने दिया यह जवाब

ABOUT THE AUTHOR

...view details