उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एडीजी जोन वाराणसी का सोनभद्र दौरा, पुलिस अधिकारियों को दिए कई निर्देश

By

Published : Jan 4, 2021, 5:26 PM IST

सोनभद्र जिले का एडीजी जोन वाराणसी ने दौरा किया. इस दौरान उन्होंने पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक भी की और पुलिस अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए.

समीक्षा बैठक करते एडीजी जोन वाराणसी.
समीक्षा बैठक करते एडीजी जोन वाराणसी.

सोनभद्र: जिले का एडीजी जोन वाराणसी बृजभूषण ने सोमवार को दौरा किया. उन्होंने पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की. इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों को गांव में जाकर पुरानी रंजिश और जमीन विवाद के मामलों का निपटारा कराने के निर्देश दिए. जिससे कि अगामी पंचायत चुनाव में हिंसा आदि की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके.


38 माफिया की 16.40 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

एडीजी जोन वाराणसी ने बताया कि जिले में पुलिस ने अब तक 38 माफिया की 16.40 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त किया है. इसके अलावा 201 अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई है. वहीं जिले में 79 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट भी खोली गई. उन्होंने कहा कि जिले में पुलिस लगातार अपराधियों को खिलाफ अभियान चला रही है. एडीजी जोन ने नशे के कारोबार पर भी लगाम लगाने के निर्देश दिए.


महिलाओं की सुरक्षा के निर्देश

समीक्षा बैठक में एडीजी ने पुलिस अधिकारियों को महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों पर लगाम लगाने और अपराधियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. उन्होंने बताया कि जिले के प्रत्येक थाने पर महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है. इसके लिए शासन से बजट भी आवंटित किया गया है. जिससे कि आवश्यक सामान और उपकरण खरीदा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details