उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत

By

Published : Sep 12, 2020, 8:23 PM IST

यूपी के सीतापुर जिले के संदना थाना क्षेत्र में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

विद्युत लाइन की चपेट में आने से युवक की दर्दनाक मौत.
विद्युत लाइन की चपेट में आने से युवक की दर्दनाक मौत.

सीतापुर :जिले के संदना थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव में शुक्रवार की रात लाइट नहीं आ रही थी. इसके चलते गोपालपुर गांव निवासी राकेश (28) पुत्र श्रीराम गांव के अन्य साथियों के साथ खेरवा से गोपालपुर गांव के लिए आने वाली 11 हजार लाइन में हुए फॉल्ट को देखने गया था. इसके बाद राकेश विद्युत पोल पर चढ़कर फॉल्ट को सही करने लगा. इसी दौरान वह करंट की चपेट में आ गया. इससे उसकी मौत हो गई.

इस पूरी घटना की जानकारी राकेश के दोस्तों ने उसके परिजनों को दी. इसके बाद पीड़ित परिवार में मातम पसर गया. गांव में हर तरफ अफरा-तफरी मच गई. वहीं शनिवार सुबह परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

इस सम्बन्ध में बिजली विभाग के जेई प्रमोद कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि घटना की जानकारी हुई है. साथ ही उन्होंने कहा कि किसी को भी इस तरह विद्युत पोल पर चढ़कर बिजली ठीक नहीं करनी चाहिए. वहीं संदना थानाध्यक्ष आरबी सुमन ने बताया कि परिजनों द्वारा घटना की जानकारी दी गई थी. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details