उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर: करंट लगने से महिला की मौत, तीन लोग झुलसे

By

Published : Jul 10, 2020, 2:13 AM IST

यूपी के सीतापुर जिले में करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई, जबकि तीन लोग झुलस गये. सभी तीनों को आनन-फानन में सीएचसी में भर्ती कराया गया है..

electric current in sitapur
करंट लगने से महिला की मौत

सीतापुर:रामपुरकलां थानाक्षेत्र में खेत में लगी बाड़ में एचटी लाइन का करंट उतरने से एक महिला की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए. घायलों को आनन-फानन में सीएचसी में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर थाना रामपुर कला के भरथापुर गांव के पास खेत से गुरुवार की शाम गांव भरथापुर निवासी धनीराम अपने परिवार के साथ मेंथा की फसल उठाने गया था. रास्ते के निकट गांव के ही एक व्यक्ति के खेत में ब्लेड वाले तार की बाड़ लगी थी, जो कि हाईटेंशन के गिरे तार के सम्पर्क में आ गई और उसमें करंट उतर आया. खेत जाने के लिए ज्यों ही धनीराम की पौत्री चांदनी (16) पुत्री दीना ने बाड़ के तार को छुआ उसको करंट का झटका लगा और वह घायल हो गई.उसे देख उसकी दादी यशोदा ने जब बचाने का प्रयास किया तो वह भी चपेट में आ गई और गिर पड़ी. यह देख धनीराम के पुत्र राममिलन (32) व दीपक(28) भी आगे बढ़े तो वह भी चपेट में आ गए.

सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने करंट लगने से झुलसे सभी लोगों को सीएचसी पहला में ले जाकर भर्ती कराया. जहां डाक्टरों ने यशोदा को मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य सभी का उपचार किया जा रहा है. परिजनों का आरोप है कि बिजली विभाग की लापरवाही से यह हादसा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details