उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सड़क हादसे में पति की मौत, वियोग में पत्नी ने भी लगाई फांसी

By

Published : Jul 6, 2020, 7:22 PM IST

यूपी के सीतापुर जिले में पति की सड़क हादसे में मौत होने के बाद पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वहीं दंपति की मौत के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

sitapur news
पति की मौत के बाद पत्नी ने लगाई फांसी

सीतापुर: यूं तो पति-पत्नी का रिश्ता बहुत ही मजबूत होता है. अग्निदेव को साक्षी मानकर सात जन्मों तक साथ निभाने की कसमें खाई जाती हैं, लेकिन वास्तव मे इस संकल्प को कम ही लोग निभा पाते हैं. वहीं इस समाज मे कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इस वचन को निभाने के लिए जीवन तक दे देते हैं. ऐसा ही एक मामला सीतापुर में सामने आया है. यहां पति की सड़क दुर्घटना में मौत की खबर मिलने के बाद पत्नी ने वियोग में फांसी लगाकर जान दे दी. दंपति की असामयिक मौत से घर में सन्नाटा पसरा हुआ है.

सड़क हादसे में पति की मौत
थाना थानगांव इलाके के बेलहरी गांव के रहने वाला 35 वर्षीय रूपेंद्र सिंह उर्फ श्यामू पुत्र जयकरन रविवार को अपनी ससुराल बिजेहड़ा जा रहा था. रास्ते में रेउसा-तंबौर मार्ग पर बम्भनावा गांव के पास किसी अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी. सूचना पहुंची रेउसा पुलिस घायल को लेकर सीएचसी पहुंची, जहां डॉक्टरों ने रूपेंद्र को मृत घोषित कर दिया. मृतक के पास से मिले आधार कॉर्ड के जरिए पुलिस ने शव की पहचान कर परिजनों को घटना की जानकारी दी.

वियोग में पत्नी ने की आत्महत्या
कागजी कार्रवाई करने के बाद रेउसा पुलिस ने सीएचसी से ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. परिजन इसके बाद घर वापस चले गए. इस हादसे की सूचना मिलने के बाद मृतक की पत्नी अनीता बदहवास हो गई और पति वियोग में घर के अंदर जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया. वहीं गांव में एक साथ दो मौतें होने से कोहराम मचा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details