उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कायस्थ महासभा के अध्यक्ष का बयान, कहा- हमें आरक्षण की नहीं है जरूरत

By

Published : Oct 20, 2021, 10:35 AM IST

सीतापुर जिले के बिसवां कस्बे के बड़े चौराहे पर स्थित प्राचीन पत्थर शिवाला मंदिर परिसर में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जितेंद्र सिंह का कायस्थ परिवार के लोगों ने फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया.

हमें आरक्षण की नहीं है जरूरत
हमें आरक्षण की नहीं है जरूरत

सीतापुर:उत्तर प्रदेश की राजनीति में हलचल तेज हो गई है. अलग-अलग राजनैतिक पार्टियों के नेता लगतार दौरे पर हैं. लोगों के बीच पहुंच कर अपनी बात रख रहे हैं और आगामी विधानसभा चुनाव को गति दे रहें है. इसी क्रम में बिसवां कस्बे के बड़े चौराहे पर स्थित प्राचीन पत्थर शिवाला मंदिर परिसर में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जितेंद्र सिंह पहुंचे, जहां कायस्थ परिवार के लोगों ने फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया.

इस दौरान उन्होंने कहा हमारी महासभा, समिति हर गरीब शोषित कायस्थ परिवार की मदद के लिए समय-समय पर आगे आती रही है. लोगों को बढ़चढ़ कर मदद मुहैया कराती रही है. यही नहीं हमारी समिति ने विश्व में भी कई कार्य किए हैं. उन्होंने कहा कि हमारी समिति बच्चों को स्कॉलरशिप भी देती है.

हमें आरक्षण की नहीं है जरूरत

यह भी पढ़ें-UP में बारिश से तबाही: घंटों तक पेड़ पर बैठकर बनाई जान, रेस्क्यू को पहुंचा हेलीकॉप्टर

उन्होंने आरक्षण पर हमला बोलते हुए कहा कि, हमारे कायस्थ सभा को आरक्षण नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कायस्थ की स्थिति गिरती जा रही है. क्योंकि वह संगठित नहीं है. आज कायस्थ समाज को दूसरे समाज की तरह संगठित होना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि कायस्थ महासभा द्वारा गरीब लड़कियों की शादी व बीमारी और शिक्षा के लिए सहयोग किया जाता है.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी करेंगे कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का लोकार्पण, विकास की नई उड़ान से बदलेगी पहचान

उन्होंने बताया कि आज कायस्थ राजनीति के क्षेत्र में प्रशासनिक सेवाओं में साहित्य के क्षेत्र में सभी जगह पर आगे बढ़ रहा है. लेकिन फिर भी कायस्थ की गिनती जिस तरह होनी चाहिए वह नहीं हो पा रही है. इस कारण हमारा कायस्थ समाज उन्नत नहीं कर पा रहा हैं. इस अवसर पर रोहित नाथ सिंह, सर्वेश मोहन श्रीवास्तव, आर्यन सिंह, अरुण नाथ सिंह व नगर के पत्रकार गण उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details