उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऋषि और मुनियों की धरती पर गूंजे अखिलेश यादव के स्वर, बोले- अब हार्ड हिंदू होने की जरूरत है

By

Published : Jun 10, 2023, 10:49 PM IST

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अखिलेश यादव ने नैमिषारण्य में प्रशिक्षण शिविर को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अखिलेश यादव

प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अखिलेश यादव

सीतापुरःजिले की धार्मिक नगरी नैमिषारण्य में सपा के दो दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का वृहद स्तर पर शुक्रवार को शंखनाद हो चुका था, जिसे शनिवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने संबोधित कर धार दे दी. प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए अखिलेश ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने हर एक बात पर भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए उस पर तीखे प्रहार किए.

कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में आए हजारों लोगों की भीड़ देखकर अखिलेश स्वयं गदगद नजर आए. उन्होंने कहा कि 44 से 48 डिग्री टेंपरेचर में हम लोग बैठे हैं, इसलिए भाजपा की हालत खराब है. नैमिषारण्य की धरती पर ऐसा आयोजन संभव नहीं था, जिन लोगों ने किस कार्यक्रम में गुप्त दान देकर कार्यक्रम को सफल बनाया उनको बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं. अखिलेश यादव ने कहा कि वे स्वयं जब ललिता देवी मंदिर पर दर्शन पूजन के लिए गए तो बीजेपी के लोग सॉफ्ट हिंदुत्व की बात कह रहे थे. सॉफ्ट हिंदुत्व पर चुप्पी तोड़ते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सॉफ्ट तो हम पहले से थे, लेकिन अब हार्ड होने की जरूरत है. वहीं, आवारा मवेशी पर तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सांड सड़क पर ट्रैफिक व्यवस्था देख रहे हैं. हर दिन सांड के हमले से कोई न कोई मारा जा रहा है.

सीतापुर में सांड से मरने वालों की लंबी सूची है. अभी महमूदाबाद में ही बुजुर्ग को सांड ने पटक कर मार डाला था. उन्होंने कहा कि अगर समाजवादी सरकार बनेगी तो सांड की टक्कर से अगर किसी किसान की जान चली जाएगी तो उसे 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. उधर उड़ीसा रेल हादसे पर तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की ट्रिपल इंजन की सरकार है, इसलिए हम मांग करते हैं कि शहर से मरने वालों को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दें.

कानपुर कांड में यूपी पुलिस के कारनामों को उजागर करते हुए अखिलेश यादव ने पुलिस को चोर बताया. उन्होंने कहा कि यूपी में हुए 14 हजार एनकाउंटर सब फर्जी है. सब फेक एनकाउंटर के लिए पुलिस को छूट दे दी गई है और इसके साथ ही पुलिस को वसूली करने के लिए भी छूट दे दी गई है. यही वजह है कि कानपुर में पुलिस वालों ने 50 किलो चांदी चुरा ली.अखिलेश ने कहा कि आप बताइए प्रदेश में ऐसा हो रहा है कि चोर पुलिस को पुलिस पकड़ने के लिए गई थी.

उन्होंने कहा कि पुलिस को अगर प्रदेश में किसी ने बर्बाद किया है तो भारतीय जनता पार्टी ने. फेक एनकाउंटर की जांच कराकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने का काम समाजवादी पार्टी की सरकार करेगी. लखनऊ न्यायालय में हुई जिला हत्याकांड पर अखिलेश यादव ने कहा कि इतनी महंगी महंगी रिवाल्वर कहां से आ रही होगी? अखिलेश यादव ने शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी के लोग अपना टिफिन खोल कर खा रहे हैं, लेकिन टिफिन में खाने का मजा तभी है जब दूसरे का टिफिन खाया जाए.

दूसरे का टिफिन खाने की तैयारी समाजवादी पार्टी के लोग नैमिषारण्य में कर रहे हैं. मीडिया पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि टिफिन वाली बीजेपी की संस्कृति हर जगह पहुंच गई है. बता दें कि शुक्रवार से आयोजित इस कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में कल राम गोपाल यादव व शिवपाल यादव सहित तमाम पदाधिकारियों ने शिरकत कर कार्यक्रम को संबोधित किया था.

पढ़ेंः नैमिषारण्य में अखिलेश यादव बोले, जो अत्याचार करता वह असुर कहलाता

ABOUT THE AUTHOR

...view details