उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर: गन्ने के खेत में मिली नवजात बच्ची

By

Published : Nov 8, 2020, 10:03 PM IST

यूपी के सीतापुर जिले में किसी ने अपनी नवजात बच्ची को खेत में लावारिस छोड़ दिया. वहीं बच्ची के रोने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां फिलहाल बच्ची की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

newborn girl found in sitapur in sugarcane field
सीतापुर में गन्ने के खेत में मिली नवजात बच्ची.

सीतापुर: जिले के थाना रामकोट क्षेत्र स्थित भगवानपुर गांव में एक गन्ने के खेत में रविवार सुबह एक नवजात बच्ची लावारिस हालत में मिली. खेत के आसपास खेल रहे बच्चों ने बच्ची के रोने की आवाज सुनकर गांव वालों को इसकी सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे लोगों ने खेत के भीतर जाकर देखा तो वहां एक नवजात बच्ची रो रही थी. इस मामले की सूचना फौरन ग्राम प्रधान संतोष को दी गई, जिसके बाद बच्ची को जिला महिला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया.

स्थानीय महिला नन्ही देवी ने बताया कि, वह इस बच्ची को गोद लेने की इच्छुक हैं और इसके लिए जरूरी प्रक्रिया भी अपनाना चाहती हैं. ग्राम प्रधान संतोष ने बताया कि, अभी तक बच्ची की पहचान नहीं हो पाई है. हालांकि देखने पर लग रहा है कि बच्ची का जन्म दो से तीन दिन पहले का लग रहा है.

जिला महिला अस्पताल की चिकित्सक डॉ. कमलेश ने बताया कि, बच्ची को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. फिलहाल तो उसकी हालत सामान्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details