उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर में तेंदुए ने किसान पर किया हमला, घायल

By

Published : May 10, 2023, 4:50 PM IST

सीतापुर में तेंदुए ने किसान पर हमला कर दिया. घायल किसान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Etv bharat
तेंदुआ ने किया हमला

सीतापुर: जिले के गांव में तेंदुए ने किसान पर अचानक हमला बोल दिया. इस हमले में किसान गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक, सकरन थाना क्षेत्र के अंतर्गत पिपरा अर्जुन सिंह गांव के किसान प्रतापी सुबह अपने खेत में गन्ना छील रहे थे तभी अचानक तेंदुए ने उन पर जानलेवा हमला बोल दिया. तेंदुए के हमले में किसान गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल किसान का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सांडा में चल रहा है. क्षेत्र में तेंदुए की मौजूदगी और उसके द्वारा लगातार किए जा रहे हमलों से ग्रामीण दहशत में हैं. ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची.

इस मामले को लेकर वन क्षेत्राधिकारी बिसवां कमाल अहमद ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा मिली सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम मौके पर भेजी गई है. मौके पर किसी जानवर के कोई पद चिन्ह नहीं मिले हैं. हमला किस जानवर के द्वारा किया गया है यह कंफर्म नहीं हो सका है. टीम के द्वारा घटनास्थल पर जांच की जा रही है. उधर, अचानक किसान पर तेंदुए के हमले से आसपास के ग्रामीण काफी दहशत में है. उन्हें डर सता रहा है कि तेंदुआ कहीं उन पर न हमला कर दें. वन विभाग की टीम की ओर से ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है. वन विभाग की टीम तेंदुए की तलाश में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ेंः बहराइच में महिला समेत 3 किसानों पर तेंदुए ने किया हमला, एक की उंगली चबायी

ABOUT THE AUTHOR

...view details