उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाग में तमंचा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, एक आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 9, 2021, 7:42 PM IST

सीतापुर में त्रिस्तरीय पंचयात चुनाव से पहले अवैध हथियारों का कारोबार तेजी से फल फूल रहा है. पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. जहां से 315 बोर और 12 बोर के तमंचे बरामद किये गये हैं.

sitapur
अवैध हाथियार बनाने की फैक्ट्री का खुलासा

सीतापुरःत्रिस्तरीय पंचयात चुनाव से पहले अवैध हथियारों का कारोबार तेजी से फल फूल रहा है. पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. जहां से 315 बोर और 12 बोर के तमंचे बरामद किये गये हैं. इस दौरान एक आरोपी को भी मौके से गिरफ्तार किया गया है.

अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़
मिश्रित कोतवाली क्षेत्र के रामपुर मजरा उदईपुर पश्चिमी गांव में सोमवार की सुबह पुलिस ने दबिश दी. मुखबिर की सूचना पर आम की बाग से तमंचा बनाने की फैक्ट्री का खुलासा किया. पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री से 8 तमंचा, कई अर्ध निर्मित हथियार, कारतूस, हथियार बनाने के उपकरण को जब्त किया. मौके से इंद्रपाल नाम के आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया.

पंचायत चुनाव में खपाने की थी तैयारी
पुलिस से पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि चुनाव के समय अवैध हथियारों की डिमांड बढ़ जाती है. आरोपी तमंचों को पंचायत चुनाव के समय खपाने की तैयारी में था. जिसके लिए कई अवैध तमंचों को बनाने का काम किया जा रहा था. आरोपी ने बताया कि इन हथियारों को पड़ोस के जिले लखनऊ, हरदोई, लखीमपुर, बाराबंकी, बहराइच में खपाने की तैयारी थी.

साइकिल दुकान की आड़ में अवैध हथियार का कारोबार
कोतवाल मनोज कुमार ने बताया कि आरोपी काफी शातिर किस्म का है. वो साइकिल की दुकान के बहाने अवैध असलहे बनाने और बेचने का काम करता है. पुलिस के मुताबिक आरोपी इन हथियारों को चुनाव के दौरान पड़ोस के जिलों में खपाने की तैयारी में था. फिलहाल आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्जकर इसमें शामिल दूसरे आरोपियों की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details