उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हिंदू-मुस्लिम कारसेवकों ने मिलकर शुरू कराया शिव मंदिर का जीर्णोद्धार

By

Published : Sep 10, 2022, 2:39 PM IST

Etv Bharat

सीतापुर की हिंदू-मुस्लिम जनता ने एकता की मिशाल पेश की है. यहां हिंदू-मुस्लिम कारसेवक मिलकर एक पुराने शिव मंदिर का जीर्णोद्धार करा रहे हैं. पूरे इलाके में इसकी चर्चा है. वहीं हरगांव थाना प्रभारी निरीक्षक ने इस पहल की सराहना की है.

सीतापुर: जनपद में हिंदू-मुस्लिम एकता की मिशाल देखने को मिली है. यहां हरगांव थाना क्षेत्र के झरेखापुर चौकी के सामने जीर्ण-शीर्ण अवस्था में एक पुराना शिव मंदिर था. शनिवार को हिंदू-मुस्लिम कारसेवक मंदिर जीर्णोद्धार के गवाह बने हैं. दोनों समुदाय के लोगों ने मिलकर शिव मंदिर के जीर्णोद्धार का बीड़ा उठाया है. विधि-विधान से पूजा-पाठ के बाद जीर्णोद्धार का काम शुरू हो गया है.

बता दें कि हरगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत झरेखापुर पुलिस चौकी के सामने एक प्राचीन शिव मंदिर है, जो लखीमपुर-सीतापुर नेशनल हाईवे के चौड़ीकरण के दौरान क्षतिग्रस्त हो गया था. शनिवार को भाद्रपद की चौदस यानी अनंत चतुर्दशी के दिन भगवान विष्णु की पूजा के बाद झरेखापुर भाजपा मंडल अध्यक्ष रोहित कुमार मिश्र के नेतृत्व में मंदिर में जीर्णोंद्धार का काम शुरू कर दिया गया है.

पूजा-पाठ करते हुए कारसेवक

इस काम में झरेखापुर चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक अजय कुमार सिंह समेत मोहम्मद इमरान, ओम सिंह अंगेठा पूरी मदद कर रहे हैं. वहीं ग्राम पंचायत सेलूमऊ की हिंदू-मुस्लिम जनता भरपूर सहयोग कर रही है. इसके अलावा थाना प्रभारी निरीक्षक आलोक मणि त्रिपाठी ने इस पहल की सराहना की है.

नींव की ईंट रखते हुए कारसेवक

यह भी पढ़ें-रामनगरी को CM योगी का तोहफा, टैक्स फ्री हुए मंदिर

ABOUT THE AUTHOR

...view details