उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर को सीतापुर कोर्ट में किया गया पेश, धार्मिक भावना भड़काने का आरोप

By

Published : Jul 7, 2022, 12:30 PM IST

Updated : Jul 7, 2022, 2:12 PM IST

पत्रकार और ‘ऑल्ट न्यूज़’ के सह-संस्थापक मोहम्मद ज़ुबैर को गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने सीतापुर की एक अदालत में पेश किया.

etv bharat
फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर

सीतापुर: फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबेर को सीतापुर कोर्ट में पेश किया गया है. उन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का केस दर्ज किया गया है. जुबैर पर हिंदू संतों के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने और धार्मिक भावना भड़काने का आरोप है. पेशी के बाद बाहर निकलते ही हिन्दू शेर सेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. उन्होंने जुबैर अहमद मुर्दाबाद के नारे भी लगाए. इस दौरान कड़ी सुरक्षा के बीच जुबैर को पुलिस वाहन में बिठाकर सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया.

जानकारी देते हिन्दू शेर सेना के राष्ट्रीय महासचिव प्रदीप शुक्ल

हनुमान भक्त नाम के ट्विटर यूजर ने 19 जून को शिकायत की थी कि मोहम्मद जुबैर के 2018 के ट्वीट ने भगवान का अपमान किया है. जुबैर ने उसकी धार्मिक भावनाओं को को चोट पहुंचाया है इसलिए जुबैर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए. इसके बाद पुलिस ने जुबैर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था. जुबैर पर धर्म, जाति, जन्म स्थान, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है.

ये भी पढ़ें- 1984 कानपुर सिख दंगा: आरोपियों के पकड़े जाने का सिलसिला जारी, दो और गिरफ्तार

इससे पहले 1 जून को हिंदू संत-महात्माओं को नफरत फैलाने वाला बताने पर मोहम्मद जुबैर के खिलाफ सीतापुर पुलिस ने खैराबाद थाने में प्राथमिकी दर्ज की थी. अपर पुलिस अधीक्षक एमपी सिंह ने बताया कि सीतापुर पुलिस ने मोहम्मद जुबैर के खिलाफ खैराबाद में दर्ज एक मामले की पेशी वारंट जारी किया था और गुरुवार को सीतापुर अदालत में पेश किया गया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :Jul 7, 2022, 2:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details