उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर में सीएम योगी आदित्यनाथ बोले-नगर निकाय चुनाव देवासुर संग्राम से कम नहीं

By

Published : Apr 29, 2023, 3:53 PM IST

सीतापुर में शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे. महर्षि दधीचि की कर्मभूमि मिश्रिख और पौराणिक तीर्थ नैमिषारण्य की धरती पर उन्होंने लोगों को संबोधित किया.

सीतापुर में सीएम योगी ने संबोधित किया.
सीतापुर में सीएम योगी ने संबोधित किया.

सीतापुर में सीएम योगी ने संबोधित किया.

सीतापुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महर्षि दधीचि की कर्मभूमि मिश्रिख और पौराणिक तीर्थ नैमिषारण्य की धरती पर नगर निकाय चुनाव को लेकर जनसभा की. उन्होंने पवित्र तीर्थ भूमि को कोटि-कोटि प्रणाम करते हुए विकास के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को भी दोहराया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सीतापुर जनपद की अपनी पहचान है. यहां का आध्यात्मिक ज्ञान भारत की धरोहर को समेटे हुए है. यहां आकर मेरा जन्म और जीवन धन्य हो गया. मैं सभी का स्वागत करता हूं. देवासुर संग्राम में यहीं पर महर्षि दधीचि जी ने इन्द्र को अपना बज्र प्रदान किया था. यह चुनाव भी हमारे लिए देवासुर संग्राम से कम नहीं है.

सीएम के कहा कि पिछले नौ सालों में देश और प्रदेश की तकदीर बदली है. कितना परिवर्तन हुआ है, पहले लोगों में नेता के प्रति अविश्वास था. जगह-जगह उपद्रव हो रहे थे लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में इतना परिवर्तन हुआ है कि जहां कहीं भी भारत की चर्चा होती है उसे सम्मान की नजर से देखा जाता है. पूरी दुनिया भारत की तरफ आशा की निगाह से देख रही है.

सीएम ने कहा कि सूडान से भी भारतीय सुरक्षित लाए गए, यह सरकार की संवेदनशीलता है. माफियाओं व अपराधी प्रवृत्ति के लोगों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. अयोध्या में राम मन्दिर का कार्य चल रहा है. काशी चमक चुकी है, अब नैमिषारण्य- मिश्रिख की बारी है. बहुत शीघ्र यहां के लिए इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू होगी. हेलीकाप्टर की सेवा भी अगले कुछ महीने के बाद लखनऊ से यहां आने-जाने वाले पर्यटकों के लिए मुहैया होगी. सड़कों का निर्माण भी पूरा होगा, यह हमारी वैदिक ज्ञान की धरोहर है. यहां का समग्र विकास कराया जाएगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर पालिका परिषद के चुनाव में मिश्रिख की भाजपा प्रत्याशी सुमन भार्गव के पक्ष में मेला मैदान में यह जनसभा की. जनसभा के शुरुआत में सीएम योगी ने जिले के सभी सांसद, विधायक और जिले के प्रभारी मंत्री व लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद सहित सभी का स्वागत किया. सभी नगर निकायों में भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की बात कही. सीएम ने शासन की सभी लाभकारी योजनाओं का भी जिक्र किया. जनसभा की शुरुआत व आखिर में उन्होंने भारत माता की जय व जय-जय श्री राम के खूब नारे भी लगवाए.

सभास्थल पर मिश्रिख, सिधौली, महमूदाबाद, सीतापुर, बिसवां, महोली, खैराबाद, हरगांव, तम्बौर आदि निकायों से हजारों की तादाद में भाजपा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा रहा. इस अवसर पर राज्य मंत्री राकेश राठौर गुरु, राज्य मंत्री सुरेश राही, विधायक, ज्ञान तिवारी, रामकृष्ण भार्गव, शशांक त्रिवेदी, निर्मल वर्मा, मनीष रावत एवं आशा मौर्या के अलावा जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा एवं महामंत्री विश्राम सागर राठौर मंच पर उपस्थित रहे. इसके अलावा नगर निकाय चुनाव में अध्यक्ष पद की भाजपा प्रत्याशी सुमन भार्गव (मिश्रित), नेहा अवस्थी (सीतापुर), झब्बन बेग (तंबौर), सीमा जैन (बिसवां), बेबी गुप्ता (खैराबाद), हरिनाम बाबू मिश्रा (हरगांव), अमरीश गुप्ता (महमूदाबाद), गंगाराम (सिधौली) एवं सरोजनी देवी (महोली) भी सभा में उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें :टिकट न मिलने पर भाजपा नेत्री पूनम मिश्रा ने पार्टी से की बगावत, ,बोली- माफिया नहीं हूं जो चुनाव लड़ने से डरूं

ABOUT THE AUTHOR

...view details