उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

40 घंटे बाद भी नहीं रिहा किए गए संजय सिंह, बोले- मंत्री और उसका बेटा तत्काल हो गिरफ्तार

By

Published : Oct 5, 2021, 8:17 PM IST

लखीमपुर खीरी में हुए बवाल के बाद मृतकों के परिजनों से मिलने जा रहे आम आदमी पार्टी के सांसद को 40 घंटे बीत जाने के बाद भी बिसवां से अभी तक छोड़ा नहीं गया है. इसको लेकर संजय सिंह ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने मंत्री और उसके बेटे को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की.

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह
आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह

सीतापुर: लखीमपुर के तिकुनिया में किसानों की मौत के बाद मृतक के परिजनों से मिलने जा रहे आम आदमी पार्टी के सांसद एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह को बिसवां में रोक लिया गया था. रोकने के 40 घंटे बाद भी छोड़े न जाने से नाराजगी जताते हुए उन्होंने मोदी और योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा और चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक उन्हें मृतक के परिजनों से मुलाकात नहीं करने दिया जाएगा, तब तक वह यहीं डेरा डाले रहेंगे. उन्होंने कहा कि देश के किसानों की कीमत सत्ता में बैठे लोगों की निगाह में कीड़े-मकोड़े की तरह है. आजादी के 75 वर्ष बीत जाने के बाद भी आपको जानवरों की तरह जोतकर मारा जा सकता है और अगर आप न्याय मांगेंगे तो आपको लाठियों से पीटा जाएगा.

मंत्री और उसका बेटा तुरंत गिरफ्तार हों

संजय सिंह ने कहा कि पिछले 40 घंटे से मुझे यहां बैठाया गया है मैं पूछ रहा हूं मेरा अपराध क्या है कोई बताने को तैयार नहीं है. मैं कह रहा हूं कि हिंदुस्तान की किस धारा में संवेदना व्यक्त करना अपराध है. आदित्यनाथ जी का प्रशासन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं. हत्यारे खुलेआम घूम रहे हैं. योगी जी के शासन में हत्यारों को खुलेआम घूमने की छूट है लेकिन, जो न्याय की मांग कर रहे हैं उनको पुलिस हिरासत में रखे हुए हैं. मेरा अपना मानना है कि जब तक मंत्री अपने पद पर बने रहेंगे तब तक न्याय मिल पाना संभव नहीं है. किसान भाइयों का कहना है उनके एक किसान भाई को गोली से मारा गया है लेकिन, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नहीं आएगा. उन्होंने मंत्री और उसके बेटे को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की.

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह

इसे भी पढ़ें-लखीमपुर खीरी बवालः किसानों के ऊपर से गुजरी कार, फिर शुरु हुआ था हिंसात्मक प्रहार

प्रधानमंत्री ने नहीं कहा संवेदना का एक शब्द

संजय सिंह ने प्रधानमंत्री को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के मुंह से इस कांड को लेकर संवेदना का एक भी शब्द नहीं निकला, उल्टे वह अमृत महोत्सव मनाने में जुटे हुए हैं. 700 किसानों को विष देकर अमृत महोत्सव बना रहे हैं जो तर्कसंगत नहीं है. उन्होंने इस बिल को काला कानून और मौत का फरमान बताते हुए उसे तुरंत निरस्त करवाने की मांग की. उन्होंने कहा अगर उनकी सरकार सत्ता में आती है तो वह कुल बजट का 25% शिक्षा पर खर्च करेंगे, जिससे सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूल से बेहतर बनेंगे. उन्होंने कहा आप की सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली मुफ्त में देंगे, जिससे प्रदेश की सत्ता से 80% जनता लाभान्वित होगी, पुराने बिजली बिल माफ किए जाएंगे. गठबंधन के एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव के दौरान किसी राजनीतिक दल से कोई समझौता नहीं करेगी और 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा उनका संगठन दिन-रात चौगुनी गति से उत्तर प्रदेश में बढ़ रहा है. इस बार जिला पंचायत के चुनाव में उन्होंने 83 जिला पंचायत सीटों पर अपना कब्जा जमाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details