उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रोहिणी कोर्ट हिंसा के बाद, सिद्धार्थनगर जिला सत्र न्यायालय की बढ़ाई गई सुरक्षा

By

Published : Sep 27, 2021, 10:17 PM IST

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में हुए गैंगवार के बाद यूपी के सिद्धार्थनगर जिला सत्र न्यायालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सिद्धार्थनगर जिला सत्र न्यायालय में 100 से अधिक गैंगस्टर केस की सुनवाई चल रही है.

सिद्धार्थनगर :दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में हुए गैंगवार के बाद सिद्धार्थनगर जिले में कोर्ट परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दिल्ली की घटना के बाद सिद्धार्थनगर में जिला सत्र न्यायालय में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. कोर्ट परिसर के आस-पास पुलिस टीम काफी सजग दिख रही है.

बता दें, कि 24 सितंबर दिन शुक्रवार की दोपहर कुख्यात बदमाश जितेंद्र उर्फ गोगी को अदालत में पेशी के लिए लाया गया था. इस पेशी के दौरान वकील की ड्रेस पहने हुए 2 लोगों ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी. जवाबी कार्रवाई में स्पेशल सेल की तरफ से भी गोलियां चलाई गई जिसमें दोनों हमलावरों की मौत हो गई.

रोहिणी कोर्ट हिंसा के बाद, सिद्धार्थनगर जिला सत्र न्यायालय की बढ़ाई गई सुरक्षा

इस वारदात में गैंगस्टर गोगी की भी मौत हो गई थी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जितेंद्र गोगी को वर्ष 2020 में गिरफ्तार किया था. काउंटर इंटेलिजेंस टीम ने उसे गुरुग्राम से तीन अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के समय उस पर दिल्ली पुलिस की तरफ से 8 लाख रुपये का इनाम घोषित था. वह हत्या, अपहरण, पुलिस पर हमला आदि वारदातों में शामिल रहा था. रोहिणी कोर्ट में हुई बारदात वाले दिन 4 बदमाश वकील के भेष में कोर्ट के अंदर चले गए. जिसके बाद बदमाशों ने प्लानिंग के तहत पेशी पर आए मुजरिम को गोलियों से भून दिया था.

दिल्ली में हुई घटना के बाद सिद्धार्थनगर सत्र न्यायालय की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई. कोर्ट परिसर में आने-जाने वालों की चेंकिंग की जा रही है. बताते चलें, कि सिद्धार्थनगर जिले के सत्र न्यायालय में 100 से अधिक गैंगस्टर केस की सुनवाई चल रही है.

इस संबंध में सीओ सदर प्रदीप यादव ने बताया कि दिल्ली की घटना के बाद न्यायलय के सुरक्षा पहले से ज्यादा कर दी गई है. पूरे परिसर में 26 सीसीटीवी लगाए गए हैं. इसके अलावा कोर्ट परिसर में मेटल डिटेक्टर और स्कैनर लगाए गए हैं. कोर्ट परिसर में आने-जाने वाले हर व्यक्ति की सघन चेकिंग की जा रही है.

इसे पढ़ें- दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में गोलीबारी से जज का ब्लड प्रेशर हुआ लो, अस्पताल में भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details