उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किसान चौपाल में दी गई कृषि कानून की जानकारी

By

Published : Dec 27, 2020, 8:47 PM IST

सिद्धार्थनगर जिले में किसान कानून के समर्थन में चौपाल का आयोजन किया गया. चौपाल में भाजपा सांसद जगदंबिका पाल ने किसानों का कृष कानून के बारे में जानकारी दी.

किसान चौपाल का आयोजन.
किसान चौपाल का आयोजन.

सिद्धार्थनगर: जिले के डुमरियागंज क्षेत्र के ग्राम पंचायत चौखड़ा स्थित रामलीला मैदान में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के अवसर पर किसान चौपाल का आयोजन किया गया. जिसमें डुमरियागंज भाजपा सांसद जगदंबिका पाल और विशिष्ट अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह मौजूद रहें. चौपाल में किसानों को नए कृषि कानून के बारे में जानकारी दी गई.


किसान चौपाल में संबोधित करते हुए सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के भारत विश्व गुरु बनने जा रहा है. उन्होंने कहा कि डुमरियागंज की पहचान खो गई थी. भाजपा के शासनकाल में विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह के प्रयास से क्षेत्र की पहचान बन रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसान हितौषी है और 37 करोड़ लोगों के खाते जीरो बैलेंस पर खोले गए हैं. भाजपा सांसद ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने 18000 करोड़ रुपये किसानों के बैंक खाते में भेजे.

नए कृषि कानून पर बोलते हुए सांसद ने कहा कि यह कानून किसानों की आय बढ़ाने वाला कानून है. कुछ लोग किसानों को बरगला कर आंदोलन करा रहे हैं. उन्होंने कहा कि डुमरियागंज तहसील क्षेत्र में 650 करोड़ रुपये की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है. इस अवसर पर वरिष्ठ नेता अजय पांडे ,पूर्व जिला अध्यक्ष नरेंद्र मणि त्रिपाठी, भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री शिवनाथ चौधरी आदि भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details