उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सिद्धार्थनगर पहुंचे सीएम योगी, पीएम के आगमन की तैयारियों का लिया जायजा

By

Published : Oct 16, 2021, 6:19 PM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारियों का जायजा लेने सिद्धार्थनगर पहुंचे. इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत भी की. सीएम ने कहा कि 25 अक्टूबर को जिले के 7 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण प्रधानमंत्री मोदी करेंगे.

सिद्धार्थनगर पहुंचे सीएम योगी
सिद्धार्थनगर पहुंचे सीएम योगी

सिद्धार्थनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर आने वाले हैं. इस संबंध में तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीएम योगी सिद्धार्थनगर जिला मुख्यालय पहुंचे. मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज भवन और उसके परिसर का मुआयना किया और जिले के जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर बैठक की. करीब आधे घंटे तक चली बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मीडिया से मुखातिब हुए.

मीडिया से बात करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं यहां प्रधानमंत्री के आगमन पर तैयारियों की समीक्षा करने आया हूं. उत्तर प्रदेश में आज स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हुई हैं. प्रदेश के हर जिले में 3-5 लाइफ स्पोर्टिंग एम्बुलेंस उप्लब्ध हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों की एक श्रृंखला उत्तरप्रदेश में भी शुरू की गई है. प्रदेश के 7 जनपदों, सिद्धार्थनगर, देवरिया, मिर्जापुर, एटा, हरदोई, गाजीपुर और प्रतापगढ़ के नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज को एमसीआई से मान्यता मिल चुकी है. अब इस सत्र से नीट के माध्यम से इन मेडिकल कॉलेज में एडमिशन होंगे.

इसे भी पढ़ें-अखिलेश के तंज पर भाजपा का पलटवार, कहा- आपने क्यों नहीं दिए थे टैबलेट

सीएम ने बताया कि 25 अक्टूबर को इन 7 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण प्रधानमंत्री मोदी जी सिद्धार्थनगर से करेंगे. यहां की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. इस मेडिकल कॉलेज से पड़ोसी जनपदों के अलावा पड़ोसी मुल्क नेपाल के लोग भी लाभान्वित होंगे. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इस मेडिकल कॉलेज का नाम माधव बाबू के नाम पर रखा जाएगा, जो कि जनसंघ के सक्रिय सदस्य और बीजेपी के पहले प्रदेश अध्यक्ष थे. माधव बाबू इसी जिले के बांसी विधानसभा क्षेत्र के निवासी थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details