उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्रावस्ती में चाइल्ड लाइन से गए तीन नेपाली भाई बरामद

By

Published : Dec 20, 2022, 1:35 PM IST

श्रावस्ती पुलिस ने चाइल्ड लाइन से गए तीन नेपाली भाइयों को बरामद कर लिया. इसके बाद तीनों को उनके माता पिता के सुपुर्द कर दिया गया.

श्रावस्ती पुलिस
श्रावस्ती पुलिस

श्रावस्ती:चाइल्ड लाइन के सुपुर्द किए गए तीन सगे नेपाली भाई भिनगा नगर के सिविल लाइन स्थित चाइल्ड लाइन कार्यालय से रविवार को चले गए. बच्चों के जाने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया. भिनगा कोतवाली में तहरीर दी गई. पूरे दिन रास्तों पर बैरिकेडिंग कर पुलिस जांच करती रही. पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों बच्चों को सेमरी चौराहे के पास से बरामद कर लिया.

पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के तीन बच्चे सुइयां बार्डर से बस से बहराइच की ओर जा रहे थे. इसी दौरान पकड़िया गांव निवासी एक शख्स उन्हें अपने गांव लेकर चला गया. किसी ने इसकी सूचना बाल कल्याण समिति को दी. बाल कल्याण समिति ने तीनों बच्चों को डीएम नेहा प्रकाश के सामने प्रस्तुत किया. विधिक औपचारिकता के बाद बाल कल्याण समिति ने तीनों बच्चों को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया था. रविवार को तीनों बच्चे सिविल लाइन स्थित चाइल्ड लाइन कार्यालय से चले गए. बच्चों के जाने की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की. जिले से बाहर निकलने वाले सभी रास्तों पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी. हर जगह तलाशी शुरू कर दी गई. इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली की तीन नेपाली बच्चे सेमरी चौराहे पर घूम रहे हैं और दुकानों पर काम मांग रहे हैं.

यह भी पढ़ें:आईपीएस बनने की चाह में दो बहनों ने छोड़ा घर, जानिए कैसे हुई घर वापसी

पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर बच्चों को बरामद कर लिया. डीएम नेहा प्रकाश ने बताया कि चाइल्ड लाइन में रहने वाले तीनों बच्चों को स्वेटर पहनाकर उनके माता-पिता के सुपुर्द कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि ये तीनों बच्चे पड़ोसी देश नेपाल के रहने वाले हैं. नेपाल से भारत के मैत्रीपूर्ण सम्बन्ध हैं. बच्चों को कोई दिक्कत न होने पाए, इसके लिए तीनों को बाल कल्याण समिति के माध्यम से उनके माता-पिता के सुपुर्द किया गया. बच्चे अपने माता-पिता को पाकर बहुत खुश हुए. जिलाधिकारी ने जिला प्रोबेशन अधिकारी व बाल कल्याण समिति को निर्देश दिया कि चाइल्ड लाइन में आने वाले बच्चों की समुचित देखभाल और खान-पान की बेहतर व्यवस्था की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details