उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना फ्री हुआ श्रावस्ती, सीएम योगी ने टीम को दी शाबाशी

By

Published : Jul 8, 2021, 12:12 PM IST

Updated : Jul 8, 2021, 1:42 PM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ ()

यूपी में कोरोना पर नियंत्रण के लिए ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की रणनीति कारगर होती दिख रही है. बेहतर टीम वर्क के कारण यूपी का श्रावस्ती जिला कोरोना मुक्त हो गया है. सीएम योगी ने जिले के अधिकारियों और कर्मचारियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी.

श्रावस्ती: सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रावस्ती जिले के कोरोना मुक्त होने पर पूरी टीम को बधाई और शाबाशी दी. सभी के सामूहिक प्रयासों से यहां वैश्विक महामारी कोरोना से मुक्ति पा ली है. यहां के सभी कोरोना संक्रमित मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं. प्रदेश के दूसरे जिलों में भी कोरोना के एक्टिव केस मिलना कम हो गए हैं. कोरोना को नियंत्रित करने में सरकारी मशीनरी के निरंतर प्रयासों के कारण सफलता मिल रही है.

मुख्यमंत्री योगी ने श्रावस्ती की इस उपलब्धि को दूसरे जिलों के लिये प्रेरणादायक बताया. इस उपलब्धि का श्रेय उन्होंने श्रावस्ती के जन प्रतिनिधियों, स्वास्थ्य कर्मचारियों, फ्रंट लाइन वर्कर्स, निगरानी समितियों, स्थानीय लोगों को दिया. उन्होंने जिले के लोगों से संयम रखने और जागरूक रहने को कहा है. श्रावस्ती के डीएम टीके शीबू ने कहा कि सरकारी निर्देशों के अनुसार बीमारी को नियंत्रित करने के लिये निगरानी समितियों ने कार्य किया. जिले में नोडल अफसर लगातार निगरानी कर रहे हैं. उनकी देखरेख में स्वास्थ्य सुविधाएं जिले के प्रत्येक व्यक्ति को पहुंचायी जा रही हैं. जिलाधिकारी ने श्रावस्ती की इस उपलब्धि के लिए लेखपालों, स्वास्थ्य कर्मियों और कोरोना बीमारी से जंग लड़ने वाले सभी लोगों को बधाई दी.

अगर अगले एक हफ्ते में जिले में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया, तो सीएम योगी श्रावस्ती जिले को पुरस्कार देंगे. कारोना महामारी की दूसरी लहर पर यूपी में नियंत्रण नज़र आ रहा है. यूपी में ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की रणनीति कारगर होती दिख रही है. संक्रमित मरीजों की ट्रेसिंग करने, उनकी आरआटी से जांच कराए जाने के कारण, प्रदेश के कई जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं.

Last Updated :Jul 8, 2021, 1:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details